Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain Update: भारी बारिश के बाद तालाब बने गुरुग्राम के कई इलाके, दिल्ली-NCR में आसमान में छाए काले बादल

मंगलवार को दोपहर के बाद से आसमान में काले बादल छा गए। राजधानी समेत एनसीआर में धूल भरी आंधी से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली। वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मंगलवार को जबरदस्त बारिश हुई। भारी बारिश के बाद गुरुग्राम के कई हिस्सों में तालाब जैसी स्थिति पैदा हो गई। बारिश के कारण गुरुग्राम के कई इलाकों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 04 Jul 2023 05:20 PM (IST)
Hero Image
भारी बारिश के बाद तालाब बने गुरुग्राम के कई इलाके

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में बीते दिनों में उमस भरी गर्मी रही है। मंगलवार को भी दोपहर तक दिल्ली में तेज धूप रही है। हालांकि, दोपहर के बाद से आसमान में काले बादल छा गए। राजधानी समेत एनसीआर में धूल भरी आंधी से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली।

गुरुग्राम के कई हिस्सों में जलभराव

वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मंगलवार को जबरदस्त बारिश हुई। भारी बारिश के बाद गुरुग्राम के कई हिस्सों में तालाब जैसी स्थिति पैदा हो गई। बारिश के कारण गुरुग्राम के कई इलाकों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई। 

— ANI (@ANI) July 4, 2023

हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार को तेज बारिश हुई। खादीपुर में 25 मिमी, वजीराबाद में 53 मिमी, बादशाहपुर में 36 मिमी और सोहना में 10 मिमी बारिश देखने को मिली है। इसके अलावा मानेसर में 16 मिमी बारिश हुई है।

दिल्ली में छाए काले बादल

हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिनभर बादलों की आवाजाही रहेगी। कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की भी संभावना है। दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। इस दौरान हवा की गति 16 किमी प्रति घंटे रहने के आसार हैं।

फ्लाइट पर मौसम की मार

वहीं दिल्ली में खराब मौसम का असर विमान सेवाओं पर भी देखने को मिला है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खराब मौसम के चलते तीन फ्लाइट को डाइवर्ट कर दिया गया। एक फ्लाइट को लखनऊ डाइवर्ट किया गया तो वहीं दो फ्लाइट को अमृतसर भेजा गया।