Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IN PICS: साहिबाबाद में सड़क धंसी, IGI एयरपोर्ट पर जलभराव, दिल्ली-एनसीआर में बारिश से हालात खराब

IN PICS Delhi Water Logging दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली गुरुग्राम नोएडा गाजियाबाद फरीदाबाद और सोनीपत में कई प्रमुख मार्ग पानी से लबालब हैं। जलभराव की वजह से लंबा जाम भी लग रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sat, 11 Sep 2021 03:03 PM (IST)
Hero Image
इंदिरापुरम में शिप्रा सृष्टि सोसायटी के पास सड़क धंसी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और सोनीपत में कई प्रमुख मार्ग पानी से लबालब हैं। साकेत मेट्रो स्टेशन से गार्डन आफ फाइव सेंसेज जाने वाले मार्ग पर भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया है। जिसके कारण लोगों को अपने घर जाने के लिए लोगों को पानी से होकर गुजरना पड़ा। बारिश की वजह से गाजियाबाद के इंदिरापुरम में शिप्रा सृष्टि सोसायटी के पास सड़क धंस गई है। सुरक्षा की दृष्टि से गड्ढे के चारों ओर बैरिकेडिंग कर दी गई है।

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टर्मिनल 3) पर जलभराव देखा जा रहा है। इसकी वजह से हवाई सेवा भी प्रभावित है।

साकेत मेट्रो स्टेशन से गार्डन आफ फाइव सेंसेज जाने वाले मार्ग पर भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया है। जिसके कारण लोगों को अपने घर जाने के लिए कुछ इस तरह से पानी से होकर गुजरना पड़ा।

वहीं, दिल्ली के सदर बाजार के तेलीवाड़ा में बारिश से सड़कें दरिया बन गई। जलभराव से लोगों आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नजफगढ़ इलाके में पानी भर गया है। सैनिक एन्क्लेव में कमर तक पानी आ गया है।

वहीं, दिल्ली के हस्तसाल इलाके में पानी भर गया है। पानी लोगों के घरों तक जा पहुंचा। घर में पानी घुसने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

दिल्ली के सागरपुर में कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

साकेत मेट्रो स्टेशन के पास सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया। इसकी वजह से लोगो पानी में घुसकर जाने पर मजबूर हुए।

पुल प्रहलादपुर अंडरपास में पानी भर जाने के कारण यातायात को बंद कर दिया गया है। बारिश का पानी अचानक भर जाने के कारण अंडरपास में डंपर फस गया है।

फरीदाबाद में नीलम-बीके रोड के साथ नाला ओवरफ्लो होने के कारण बारिश का पानी और नाले का पानी मिक्स होकर मुख्य मार्ग पर‌ बहता नजर आ रहा है।

फरीदाबाद में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुमित गौड़ ने जलभराव पर जिला प्रशासन को आईना दिखाने का किया प्रयास। जिला लघु सचिवालय के पास सेक्टर-12 रोड पर खड़े पानी में नाव व चप्पू लेकर उतरे।  

वहीं, बल्लभगढ़ मेन बाजार में भी जलजमाव हो गया है। बारिश का पानी दुकानों में भी घुस गया।

गाजियाबाद के पटेल नगर में घरों के अंदर बारिश का पानी भर गया। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

नोएडा में भी कई जगहों पर जलभराव देखा जा रहा है। नोएडा के सेक्टर-57 की मुख्य सड़क पर जलभराव से आने-जाने वालों का दिक्कत का सामना करना पड़ा।

गुरुग्राम में झमाझम बारिश के बाद सिगनेचर टावर के समीप दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे की सर्विस लाइन पर पानी भर गया। सेक्टर पांच स्थित सीजीएचएस डिस्पेंसरी परिसर में भी जलभराव देखा जा रहा है।

सड़कों पर भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर वाहन बंद भी हो गए। कहां ऑटो तो कहीं कार बंद हो गए। 

Delhi Traffic Advisory: राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह जलभराव से लंबा जाम, इन वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग