Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में भारी वाहनों की नो एंट्री, राजधानी की सीमाओं पर किया ट्रैफिक डायवर्जन

Traffic Diversion in Delhi दिल्ली में लाल किला पर स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की जा रही है। इसी को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर यातायात प्रतिबंध लगाए गए हैं। भारी वाहनों को राजधानी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही सीमाओं पर ट्रैफिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। भारी वाहनों के प्रवेश प्रतिबंध को लेकर एक समय दिया गया है।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 12 Aug 2024 09:35 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में भारी वाहनों की नो एंट्री, राजधानी की सीमाओं पर किया ट्रैफिक डायवर्जन।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर कई यातायात डायवर्जन लगाए गए हैं और भारी परिवहन वाहनों को शहर में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि दिल्ली की सीमाओं पर यातायात डायवर्जन प्रभावी रहेगा।

सोमवार रात 10 बजे से मंगलवार दोपहर 12 बजे तक और इसी तरह गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक किसी भी भारी वाहन को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

जरूरी वस्तुओं के वाहनों की रहेगी आवाजाही

पुलिस ने आवश्यक सेवा प्रदाताओं से ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी अन्य आवश्यक वस्तुओं को पहले से ही पर्याप्त मात्रा में रखने का आग्रह किया है, ताकि उन्हें इस अवधि के दौरान किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।

फुल-डे रिहर्सल कल

स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले के कार्यक्रम को देखते हुए मंगलवार को फुल डे रिहर्सल होगा, जिसको लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए रोड बंद करने और वैकल्पिक मार्गों की घोषणा की है। इस दौरान लालकिले के आसपास ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: 15 अगस्त को लाल किला के पास से नहीं गुजरेंगी ट्रेनें, गाजियाबाद की ट्रेन रहेगी कैंसिल

मंगलवार सुबह चार बजे से 11 बजे तक नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और उसका लिंक रोड, राजघाट से आइएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड को बंद रखा जाएगा।