Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडिगो ने दोनों पायलटों को हटाया, दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान जमीन से टकराया था फ्लाइट का पिछला हिस्सा

Delhi Airport कोलकाता से दिल्ली पहुंचे विमान की लैंडिंग के दौरान विमान के पिछले हिस्से के जमीन से टकराने की घटना को गंभीरता से लेते हुए विमान के दोनों पायलट को ड्यूटी से फिलहाल हटा दिया गया है।

By Manisha GargEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 13 Jun 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फ्लाइट का पिछला हिस्सा जमीन से टकराया (प्रतीकात्मक तस्वीर)।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोलकाता से दिल्ली पहुंचे विमान की लैंडिंग के दौरान विमान के पिछले हिस्से के जमीन से टकराने की घटना को गंभीरता से लेते हुए विमान के दोनों पायलट को ड्यूटी से फिलहाल हटा दिया गया है। उड़ान नियामक डीजीसीए की ओर से इस घटना की जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं।

लैंडिंग करते समय पायलटों को हुई गड़बड़ी महसूस

रविवार को इंडिगो विमान ए321-252एन एक्स की उड़ान संख्या 6ई-6183 कोलकाता से दिल्ली आ रही थी। आईजीआई एयरपोर्ट के रन-वे 27 पर लैंडिंग के दौरान विमान में तैनात क्रू सदस्यों को कुछ गड़बड़ी महसूस हुई। लैंडिंग के बाद जब विमान की जांच की गई, तब पता चला कि विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकराया है।

अतिरिक्त जांच शुरू की

हालांकि इस घटना से विमान को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। मामले से डीजीसीए को अवगत कराने के साथ ही इंडिगो ने इस मामले की आंतरिक स्तर पर जांच शुरू कर दी है।

कॉकपिट में महिला मित्र को आमंत्रित करना पड़ा महंगा

दिल्ली-लेह उड़ान के दौरान एयर इंडिया के विमान के कॉकपिट में महिला मित्र को आमंत्रित करने का मामला सामने आया है। एयर इंडिया प्रबंधन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए विमान के दो पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया है। विभागीय जांच पूरी होने तक इन्हें ड्यूटी में शामिल नहीं किया जाएगा।

इस मामले में डीजीसीए की ओर से भी जांच की जा रही है। एयर इंडिया के विमान में इस तरह का मामला फरवरी महीने में भी सामने आया था।