Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: कलावती सरन अस्पताल की छत की सिलिंग गिरी, बड़ा हादसा होने से टला; जर्जर हो चुकी है बिल्डिंग

लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज के कलावती सरन अस्पताल की छत की सिलिंग का थोड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया। अस्पताल के नर्सिंग कर्मचारियों के कपड़ा बदलने के कमरे में यह हादसा हुआ। इस घटना में किसी नर्सिंग कर्मचारी को चोट नहीं लगी है।

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 22 May 2023 01:07 AM (IST)
Hero Image
Delhi: कलावती सरन अस्पताल की छत की सिलिंग गिरी, बड़ा हादसा होने से टला; जर्जर हो चुकी है बिल्डिंग

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज के कलावती सरन अस्पताल की छत की सिलिंग का थोड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया। अस्पताल के नर्सिंग कर्मचारियों के कपड़ा बदलने के कमरे में यह हादसा हुआ। इस घटना में किसी नर्सिंग कर्मचारी को चोट नहीं लगी है। अस्पताल का भवन जर्जर हो चुका है।

पहले भी इस अस्पताल की छत की सिलिंग गिरने की घटना हो चुकी है। इस वजह से केंद्रीय लोग निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने इसे खतरनाक भी घोषित कर रखा है। फिर भी जर्जर भवन में अस्पताल चल रहा है।

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से दो अस्पताल जुड़े हैं। जिसमें सुचेता कृपलानी अस्पताल व कलावती सरन अस्पताल शामिल है। सुचेता कृपलानी अस्पताल के लिए नया ओपीडी व वार्ड ब्लाक बन चुके हैं। कलावती सरन अस्पताल में बच्चों का इलाज होता है। लेकिन इस अस्पताल के लिए नए भवन के निर्माण की योजना लंबे समय से लंबित पड़ी है।

छह माह पहले भी इस अस्पताल के ओपीडी ब्लाक के दूसरे मंजिल के गलियारे की छत की सिलिंग गिर गई थी। अस्पताल के कर्मचारियों का कहना है यदि यह स्थिति रही तो कभी भी इस अस्पताल में बड़ा हादसा हो सकता है। इस मामले पर अस्पताल प्रशासन से बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई।