Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में खराब मौसम ने प्रभावित किया हवाई यातायात, 16 फ्लाइट्स डाइवर्ट; सबसे ज्यादा जयपुर और लखनऊ में उतरे विमान

सोमवार शाम हुई तेज हवा के साथ बारिश ने हवाई यातायात को प्रभावित किया। आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) संचालन से जुड़ी एजेंसी डायल (DIAL) के अनुसार विपरीत मौसम के कारण दिल्ली आ रही कई उड़ानों के मार्ग को परिवर्तित करना पड़ा। शाम छह बजे से आठ बजे यानी दो घंटे के बीच कुल 16 उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 27 Nov 2023 10:24 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में खराब मौसम ने प्रभावित किया हवाई यातायात, 16 फ्लाइट्स डाइवर्ट।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सोमवार शाम हुई तेज हवा के साथ बारिश ने हवाई यातायात को प्रभावित किया। आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) संचालन से जुड़ी एजेंसी डायल (DIAL) के अनुसार विपरीत मौसम के कारण दिल्ली आ रही कई उड़ानों के मार्ग को परिवर्तित करना पड़ा। शाम छह बजे से आठ बजे यानी दो घंटे के बीच कुल 16 उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया।

इस दौरान कुछ देर के लिए दिल्ली का हवाई मार्ग काफी व्यस्त बन गया। आलम यह रहा कि विस्तारा की गुवाहाटी से नई दिल्ली आ रही उड़ान को हवाई मार्ग व्यस्त रहने के कारण जयपुर जाने को कहा गया। इसी तरह कोलकाता से नई दिल्ली आ रही उड़ान को लखनऊ जाने को कहा गया।

एयरलाइंस ने यात्रियों से की ये अपील

खराब मौसम के कारण विमानों के उड़ान भरने व उतरने में आ रही दिक्कत को देखते हुए सभी एयरलाइंस ने यात्रियों को संबंधित एयरलाइंस के साइट पर नजर रखकर स्थिति का अपडेट लेते रहने का आग्रह किया। शाम छह से आठ बजे के बीच दिल्ली से विभिन्न गंतव्यों को जाने वाली करीब दो दर्जन उड़ानों को विलंब का सामना करना पड़ा।

कहां कितनी पहुंची फ्लाइट

डायल (दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड) के अनुसार जिन 16 उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया, उनमें 10 को जयपुर, तीन को लखनऊ, दो को अमृतसर और एक को अहमदाबाद में उतरने को कहा गया।

ये भी पढ़ें- Delhi Rain: दिल्ली-NCR में गरज चमक के साथ शुरू हुई बूंदाबांदी, बढ़ी ठिठुरन; प्रदूषण से भी मिलेगी राहत

ये भी पढ़ें- Delhi: जूस के पैकेट में छिपाया करोड़ों का सोना, दिल्ली एयरपोर्ट पर 4204 ग्राम सोने की ईंट के साथ यात्री गिरफ्तार