Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire News: लारेंस रोड में जूता बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

Delhi Fire News लारेंस रोड इलाके में स्थित जूता बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर हैं और तत्काल आग पर काबू पाने का काम शुरू हो चुका है।

By Jp YadavEdited By: Updated: Fri, 22 Jul 2022 11:10 AM (IST)
Hero Image
Delhi Fire News: लारेंस रोड में जूता बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली के लारेंस रोड इलाके में आग लगने की घटना सामने आई है। सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर हैं और आग पर काबू पाने की कवायद जारी है। आग लगने की वजह सामने नहीं आई है, लेकिन अंदेशा जताया जा रहा है कि आग का यह हादसा शार्ट सर्किट के कारण हुआ होगा। 

बता दें कि इससे पहले रोहिणी सेक्टर सात में बृहस्पतिवार दोपहर स्कूली बच्चों से भरी एक मिनी बस में आग लग गई। चालक ने किसी तरह से सभी बच्चों को समय रहते बस से बाहर निकाल लिया। इस दुर्घटना में किसी भी बच्चे को चोट तो नहीं आई लेकिन, इससे स्कूली बच्चों के सुरक्षित आवगमन को लेकर प्रश्न जरूर खड़े होते हैं। पहले भी स्कूली बच्चों के वाहनों को लेकर सवाल उठते रहे हैं। कुछ दिनों पहले पूर्वी दिल्ली के जीटीबी इलाके में वैन के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार बच्चे घायल हो गए थे।

कभी वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने तो कभी वाहन के अंदर बच्चों के साथ अपराध होने की बात सामने आती रहती है। इसे गंभीरता से लेकर कमियों को दूर करने की जरूरत है। स्कूल बस को लेकर नियम बने हुए हैं परंतु अक्सर इसका उल्लंघन किया जाता है। बड़े स्कूलों के पास अपनी बसें होती हैं, लेकिन छोटे स्कूलों में यह सुविधा नहीं है। बड़े स्कूलों के पास भी पर्याप्त संख्या में बसें नहीं होने से अभिभावकों को अपने स्तर पर वाहन की व्यवस्था करनी होती है। रोहिणी में आग से जलकर खाक हुई मिनी बस की व्यवस्था भी अभिभावकों ने अपने स्तर पर की थी।