Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची; चपेट में आए तीन शोरूम

Delhi Fire News राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर के फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई है। आग लगने के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया है। इस आग के बाद फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग की ऊंची लपटें देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। आग लगने से इलाके के लोग खौफजदा हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
आग लगने से इलाके के लोग खौफजदा थे। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Fire News: कीर्तिनगर फर्नीचर मार्केट में बुधवार शाम आग लग गई। एक स्थान से शुरू हुई आग ने एक-एक कर तीन शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। आग की भयावहता को देखते हुए अग्निशमन विभाग की 18 दमकल गाड़ियों को मौके पर आग पर काबू पाने भेजा गया।

करीब डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल कर्मियों का कहना है कि तीन शोरूम में आग लगी थी, लेकिन दो शोरूम में आग अंदर नहीं जाने दिया गया। एक शोरूम का काफी हिस्सा जल गया।

शॉर्ट सर्किट हो सकती है आग की वजह

शुरुआती जांच के बाद आशंका व्यक्त की जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग का कहना है कि दमकल केंद्र को बुधवार शाम साढ़े छह बजे सूचना मिली कि कीर्ति नगर के ब्लॉक-2 स्थित एक शोरूम में आग लग गई है। सूचना मिलते ही तुरंत 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

आग एक शोरूम के ग्राउंड फ्लोर पर बने शेड में लगी। देखते ही देखते उसने शोरूम के सामने वाले हिस्से को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद एक-एक कर तीन शोरूम इसकी चपेट में आ गए। इससे पहले की आग और आग बढ़ती तुरंत उसको रोक दिया गया।

शाम 7.55 बजे आग पर काबू पा लिया गया। तीनों ही शोरूम में बेसमेंट, भूतल के उपर तीन मंजिल बने थे। एक शोरूम की तीसरी मंजिल पर बने दो दफ्तर और काफी फर्नीचर जल गया। पुलिस आग की वजहों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के बवाना इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर