Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic Advisory: राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह जलभराव से लंबा जाम, इन वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

Delhi Traffic Advisory दिल्ली के एमबी रोड पर साकेत मेट्रो स्टेशन के पास पानी भर जाने के कारण बदरपुर से कुतुब मीनार जाने वाले वाहन दोनों लेन में चलने लगे हैं। इससे लंबा जाम लग गया है ।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sat, 11 Sep 2021 01:07 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव, कई जगहों पर लगा लंबा जाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से रूक-रुककर हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद में सड़कों पर जलजमाव हो गया है। इसकी वजह से कई जगहों पर लंबा जाम लग गया है। दिल्ली के एमबी रोड पर साकेत मेट्रो स्टेशन के पास पानी भर जाने के कारण बदरपुर से कुतुब मीनार जाने वाले वाहन दोनों लेन में चलने लगे हैं। इससे लंबा जाम लग गया है ।

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि पुल प्रह्लादपुर अंडरपास पर जलभराव होने के कारण बदरपुर से एमबी रोड जाने वाले यातायात को आश्रम से डाइवर्ट किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि खजूरी फ्लाईओवर से बृजपुरी जाते समय जलजमाव के कारण 1 लेन में ट्रैफिक चल रहा है। वहीं, रानी खेड़ा अंडर पास में 3-4 फीट जलभराव है। इसकी वजह से यातायात प्रभावित है। पुलिस ने इस मार्ग के प्रयोग करने से बचने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि भारी जलजमाव के कारण जीटीके डिपो के पास सड़क के दोनों ओर लगातार जलजमाव हो रहा है। आजादपुर से मुकरबा चौक और मुकरबा चौक से आजादपुर तक का मार्ग बुरी तरह प्रभावित है। पुलिस ने कहा कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस खंड से बचें और इसके बजाय बाहरी रिंग रोड और आजादपुर-मुकंदपुर फ्लाईओवर जैसे वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।

वहीं, स्लिप रोड पर जलजमाव के कारण द्वारका सेक्टर-1 से पालम फ्लाईओवर तक यातायात प्रभावित है। कृपया इस मार्ग का उपयोग करने से बचें। पुलिस ने बताया कि एनएच 48 पर गुरुग्राम/परेड रोड क्रॉसिंग के पास जलभराव है। धौला कुआं से गुरुग्राम जाने वाले वाहन सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। वाहन चालक परेशानी से बचने के लिए करियप्पा मार्ग पर दाएं मुड़ सकते हैं और हवाई अड्डे / गुड़गांव पहुंचने के लिए थिम्मैया मार्ग पर थिम्मैया चौक से बाएं मुड़ सकते हैं।

गुरुग्राम में सुबह से हो रही झमाझम बारिश के बाद सिगनेचर टावर के समीप दिल्ली - गुरुग्राम एक्सप्रेस वे की सर्विस लाइन पर पानी भर गया है।

तस्वीरों में देखें दिल्ली-NCR में बारिश के बाद के हालात, एयरपोर्ट से लेकर गलियों तक बस पानी ही पानी