Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में गरजा बुलडोजर, भारी पुलिस बल के बीच निगम ने अतिक्रमण हटाया; 5 घंटे तक चली कार्रवाई

Khajuri Chowk Encroachment Removed राजधानी के पूर्वी दिल्ली इलाके के खजूरी चौक पर रेहड़ी-पटरी और ऑटो और रिक्शा वालों ने यहां काफी अतिक्रमण किया हुआ था। जिसको देखते हुए नगर निगम ने मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर यहां पर पांच घंटे तक बड़े पैमाने पर कार्रवाई की और इलाके को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस दौरान चालान भी किए गए।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: खजूरी चौक पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करती निगम व पुलिस की टीम । फोटो निगम

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। खजूरी चौक पर अतिक्रमण से लोग बेहाल हो गए थे। रेहड़ी पटरी रोड पर लगने के साथ ही आटो व रिक्शों का जमावड़ा चौक पर लगा रहता है। इससे सड़क पर लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा था। निगम ने मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर यहां पर पांच घंटे तक कार्रवाई की।

रेहड़ी समेत काफी सामान जब्त किया। दिल्ली यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 35 वाहन चालकों के चालान किए। इस कार्रवाई से एक दिन पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने निगम उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री ने खजूरी चौक का निरीक्षण किया था।

उपायुक्त के निर्देश पर निगम ने लिया एक्शन

निगम उपायुक्त के निर्देश पर निगम ने कार्रवाई की। खजूरी सर्कल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि दत्त की टीम ने यातायात नियमों (Traffic Rule) का उल्लंघन करने वालों के चालान किए। खजूरी चौक पर दिल्ली सहारनपुर हाइवे व मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे चौक पर रास्ता संकरा हो गया है।

लोगों को काफी देर तक ट्रैफिक जाम का करना पड़ता था सामना

रेहड़ी पटरी और रिक्शा वालों ने यहां काफी अतिक्रमण किया हुआ था। लोगों को काफी देर तक जाम से जूझना पड़ रहा था। लोगों ने सांसद व निगम से शिकायत की थी। निगम का कहना है समय-समय पर विभिन्न विभागों के साथ मिलकर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Bulldozer Action: करोल बाग में गरजा बुलडोजर, MCD ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इलाके को कराया कब्जा मु्क्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें