Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Bulldozer Action: करोल बाग में गरजा बुलडोजर, MCD ने पुलिस बल की मौजूदगी में इलाके को कराया कब्जा मुक्त

दिल्ली नगर निगम ने मंगलवार को एक के बाद एक कार्रवाई में सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराया। पहले पूर्वी दिल्ली के खजूरी चौक को रेहड़ी-पटरी और ऑटो और रिक्शा वालों से अतिक्रमण मुक्त कराया। इसके बाद दूसरी कार्रवाई में निगम ने करोल बाग जोन के देश बंधु गुप्ता रोड पर अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत इसे कब्जा मुक्त कराया।

By ajay rai Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: देश बंधु गुप्ता रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी ने चलाया अभियान। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम ने करोल बाग जोन के देश बंधु गुप्ता रोड पर अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत फैज रोड रेड लाइट से रानी झांसी राउंड तक के हिस्से को अतिक्रमण-मुक्त किया। कार्रवाई के दौरान अस्थायी ढांचे व प्लेटफार्मों को हटाया गया।

उपायुक्त कर्नल अभिषेक कुमार मिश्रा ने कहा कि यह पहल सार्वजनिक स्थानों को अतिक्रमण- मुक्त बनाए रखने और सभी नागरिकों की सुरक्षा व हितों को सुनिश्चित करने लिए की गई है।

खजूरी चौक पर अतिक्रमण से लोग थे बेहाल

दूसरे मामले में पूर्वी दिल्ली के खजूरी चौक पर अतिक्रमण से लोग बेहाल हो गए थे। रेहड़ी पटरी रोड पर लगने के साथ ही आटो व रिक्शों का जमावड़ा चौक पर लगा रहता है। इससे सड़क पर लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा था। निगम ने मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर यहां पर पांच घंटे तक कार्रवाई की।

लोगों ने सांसद और निगम से की थी शिकायत

रेहड़ी समेत काफी सामान जब्त किया। दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 35 वाहन चालकों के चालान किए। इस कार्रवाई से एक दिन पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने निगम उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री ने खजूरी चौक का निरीक्षण किया था।

रेहड़ी पटरी और रिक्शा वालों ने यहां काफी अतिक्रमण किया हुआ था। लोगों को काफी देर तक जाम से जूझना पड़ रहा था। लोगों ने सांसद व निगम से शिकायत की थी। निगम का कहना है समय-समय पर विभिन्न विभागों के साथ मिलकर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में गरजा बुलडोजर, निगम ने भारी पुलिस बल के साथ मिलकर 5 घंटे की कार्रवाई में अतिक्रमण हटाया