Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Water Crisis in Delhi: दिल्ली में आज और कल इन इलाकों में नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताई वजह

Water Crisis दिल्ली में आज कई इलाकों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया है कि नांगलोई के निलोठी मोड़ के पास पाइपलाइन में रिसाव के कारण पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं होगी। प्रभावित क्षेत्रों में मोहन गार्डन बापरोला गांव बक्करवाला गांव दिचाऊं और दौलतपुर आदि शामिल हैं। जल बोर्ड ने लोगों से खास अपील की है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 25 Sep 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
Delhi water supply: दिल्ली के कई इलाकों में बधवार को नहीं आएगा पानी। फाइल फोटो

पीटीआई, नई दिल्ली। नांगलोई के निलोठी मोड़ के पास दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन में रिसाव की मरम्मत के कारण बुधवार को पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति नहीं होगी।

जल बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार निलोठी मोड़ के पास जल उपचार संयंत्र (डब्ल्यूटीपी) नांगलोई से निकलने वाली पाइपलाइन में रिसाव की समस्या है।

सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक पानी की आपूर्ति बाधित

इसकी मरम्मत के कारण मोहन गार्डन, बापरोला गांव, बक्करवाला गांव, दिचाऊं, मकसूदाबाद, लक्ष्मी गार्डन, वीरेंद्र मार्केट, बजरंग एन्क्लेव, उजवा और दौलतपुर में बुधवार को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक पानी की आपूर्ति नहीं होगी।

26 सितंबर को सुबह 4 बजे तक पानी की आपूर्ति बाधित

जल बोर्ड ( DJB) ने प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करने की सलाह दी है। इससे पहले दिल्ली जलबोर्ड (Delhi Jal Board) ने पहले ही जानकारी देते हुए कहा था कि राजधानी के कई इलाकों में 25 सितंबर को सुबह 10 बजे से 26 सितंबर को सुबह 4 बजे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी।

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि हैदरपुर वाटर वर्क्स-II से 1100 मिमी वाली रोहिणी जल मुख्य लाइन पर इंटरकनेक्शन का काम किया जाएगा। इस कारण रोहिणी सेक्टर-9 सेक्टर-11 सेक्टर-13 सेक्टर-16 सेक्टर-17 ईएसआई अस्पताल रिठाला गांव और इसके आसपास के इलाकों में पानी नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें: Delhi Bulldozer Action: करोल बाग में गरजा बुलडोजर, MCD ने पुलिस बल की मौजूदगी में इलाके को कराया कब्जा मुक्त