Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smartwatch For Women: हेल्थ का ख्याल रखने के लिए इन स्मार्टवॉच का नहीं कोई तोड़, धुंआधार फीचर्स उड़ा देंगे होश

Smartwatch For Women डेली ऐक्टिविटीज को ट्रैक करने के लिए स्मार्टवॉच बेस्ट और किफायती ऑप्शन हैं। इन Womens Smartwatch के फीचर्स बहुत ही जबरदस्त है जो महिलाओं का काम आसान बना देते हैं। ये स्मार्टवॉच तगड़ी बैटरी और कॉलिंग जैसे स्पेशल फीचर्स के साथ आती हैं।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghUpdated: Mon, 06 Feb 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
Smartwatch For Women Image Source : Pexels

Smartwatch For Women: आप दिन भर भाग-दौड़ करती रहती है। इसके चलते सेहत पर निगरानी नहीं रख पा रही हैं, तो सेहत पर निगरानी रखने के लिए स्मार्टवॉच ला सकती हैं। वैसे भी आज के समय में स्मार्टवॉच बहुत ही पॉपुलर है। ये Smart Watches बहुत ही लेटेस्ट फीचर के साथ आती हैं, जो आपकी डेली लाइफ को आसान बनाती है।

फिटनेस, हेल्थ, स्पोर्ट्स एक्टिविटी से संबंधित यूजर्स के बीच स्मार्टवॉच की मांग बढ़ गई है। वहीं कुछ ऐसे भी यूजर्स हैं, जो कॉलिंग सपोर्ट और वॉइस असिस्टेंस वाली स्मार्टवॉच लेना पसंद करते हैं। इसलिए यहां हमने टॉप ब्रांड की स्मार्टवॉच को लिस्ट किया है, जिनके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताया गया है। इन Women's Smartwatch की मदद से आप अपनी हर एक्टिवटी को ट्रैक कर सकते हैं। इनको यूज करना बहुत आसान है। चलिए नजर डालते हैं इन Ladies Smart Watch के फीचर्स पर।

Best Smart Watches For Men: फिटनेस प्रेमी पुरुषों की पहली पसंद हैं ये स्मार्टवॉच, फैशन में देती हैं सबको मात।

Smartwatch For Women: Top Pick For You

इन Smartwatch For Ladies को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है। ये बहुत ही अच्छी क्वालिटी के साथ आ रही हैं। इनके कलर और डिज़ाइन बहुत ही अट्रैक्टिव है, जो पहनने पर बहुत ही अच्छा और स्टाइलिश लुक देते हैं। अमेजन पर इन Best Smartwatches का बहुत ही अच्छा कलेक्शन मौजूद हैं। चलिए नजर डालते हैं इन Smart Watches की कीमत पर।

Fitbit Smart Watch 

यह बहुत ही पॉपुलर Fitbit Smart Watch है, जिसको अब तक 1 लाख 42 हजार से ज्यादा यूजर्स ले चुके हैं। कैलोरी बर्न को बेहतर तरीके से ट्रैक करने के लिए आप इस Women's Smartwatch की मदद से 24/7 हार्ट रेट को ट्रैक कर सकते हैं। यह स्मार्टवॉच 5+ दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है।

कॉल, टेक्स्ट, कैलेंडर ईवेंट और जीमेल और फेसबुक जैसे ऐप के नोटिफिकेशन आप अपनी कलाई पर ही देख सकते हैं। वहीं फिटबिट ऐप में अपने फिटनेस लेवल को ट्रैक कर सकते हैं। Fitbit Smart Watch Price: Rs 13499.

boAt Smartwatch For Ladies 

अलेक्सा इन बिल्ट के साथ आने वाली यह स्मार्टवॉच बहुत ही बढ़िया है। इस Ladies Smart Watch की बैटरी बहुत पॉवरफुल है, जो लंबे समय तक चलती है। इसमें आपको 14 स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं।

यह Smartwatch For Women मल्टीपल वॉच फेस के साथ आती है, जिनको आप अपनी पसंद के अनुसार बदल सकते हैं। साथ ही इसकी 1.69 इंच की डिस्प्ले है, जो काफी बड़ी और स्टाइलिश है। इस वॉच की मदद से ऑक्सीजन लेवल, हार्ट रेट, स्लीपिंग एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। boAt Smart Watch Price: Rs 2499.

Fire-Boltt Phoenix Smart Watch 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली यह स्मार्टवॉच डेली फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक करने के लिए बेस्ट है। इस Women's Smartwatch में आपको ब्लूटूथ कॉलिंग का कमाल का फीचर मिल रहा है।

120+ स्पोर्ट्स मोड के साथ आने वाली यह स्मार्टवॉच इन बिल्ट माइक और स्पीकर के साथ आती है, जिससे आप Smart Watch पर ही कॉल का उत्तर दे सकते हैं। यह Smartwatch For Ladies ब्लैक कलर के अलावा बहुत सारे कलर ऑप्शन में आ रही है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 1799.

Noise Smart Watch

रॉयल कलर की यह Noise Smart Watch 1.4 इंच की फुल टच HD डिस्प्ले के साथ आती है। इस Smartwatch For Women की मदद से ऑक्सीजन लेवल, हार्ट रेट, स्लीपिंग एक्टिविटी और स्ट्रेस लेवल को ट्रैक कर सकते हैं।

यह Ladies Smart Watch 8 स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है, जिनकी मदद से आप स्पोर्ट्स एक्टिवटी को भी ट्रैक कर सकते हैं। इसकी पॉवरफुल बैटरी है, जो 10 दिन तक चलती है। Noise Smart Watch Price: Rs 1899.

Amazfit GTS2 Mini Smart Watch 

यह स्मार्टवॉच 1.55 इंच की डिस्प्ले के साथ आती है, जो ऑलवेज-ऑन AMOLED डिस्प्ले है। यह बहुत ही लाइटवेट वॉच है, जो पहनने में कम्फर्टेबल है। यह Amazfit Smart Watch आपको रियल टाइम अपडेट देती है।

इसकी बैटरी 14 दिन तक चलती है। यह Women's Smartwatch 8 बिल्ट-इन स्पोर्ट्स मोड, 5 एटीएम वाटर-रेसिस्टेंस और एलेक्सा बिल्ट-इन जैसे स्पेशल फीचर्स के साथ आती है। इसकी मदद से आप अपनी डेली फिटनेस एक्टिवटी पर निगरानी रख सकते हैं। Amazfit Smart Watch Price: Rs 5999.

FAQ: Smartwatch For Women

1. सबसे बेस्ट स्मार्टवॉच कौन सी है?

ऑनलाइन बहुत सारे Smart Watches ब्रांड मौजूद है, जिसमें सैमसंग नंबर एक पर अपना स्थान बनाए हुए है। वहीं एपल 22.7 फीसदी के साथ भारत का दूसरा सबसे पसंदीदा Smart Watch ब्रांड है। वहीं 4.7 फीसदी के साथ Fitbit को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

2. भारत में कौन सा स्मार्टवॉच ब्रांड सबसे अच्छा है?

यहां भारत में सबसे पॉपुलर Ladies Smart Watches ब्रांड के बारे में बताया है, जो बहुत अच्छी क्वालिटी की स्मार्टवॉच बनाती हैं।

  • Samsung Galaxy Smartwatch
  • Amazfit Zepp Smart Watch
  • Fitbit Versa 4 Smartwatch
  • Titan Smart watch
  • Google Pixel smartwatch
  • Fastrack Reflex Smart Watch
  • Fire-Boltt Phoenix Smart Watch
  • Noise ColorFit Pulse Smartwatch

3. स्मार्टवॉच से क्या-क्या कर सकते हैं?

स्मार्टवॉच को फिटनेस बैंड के साथ कंबाइंड किया गया है, जिससे हम Women's Smartwatch की हेल्प से अपने फिटनेश का पुरा ध्यान रख सकते हैं। स्मार्टवॉच को हम छोटा स्मार्टफोन भी कह सकते है, क्योंकि स्मार्टफोन को स्मार्टवॉच से कनेक्ट कर के हम फोन मे आने वाले massage, notification, calls को मैनेज कर सकते हैं।

4. स्मार्टवॉच कैसे यूज़ करते हैं? (How to use a Smart watch)?

  • Smart watch को सबसे पहले चार्जर से कनेक्ट करें ताकि आप पूरी बैटरी के साथ शुरू करें।
  • स्मार्टवॉच का इस्तेमाल करने के लिए आपको स्मार्टफोन की जरूरत होती है।
  • ब्लूटूथ के माध्यम से Smartwatch को अपने फोन से कनेक्ट करें। अब इसके बाद आप स्मार्टवॉच को अपने फ़ोन के साथ सिंक्रनाइज़ करें।
  • आपकी स्मार्टवॉच डिवाइस से कनेक्ट हो चुका हैं और आप अपने स्मार्टफोन से अपनी घड़ी की स्क्रीन पर सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं।

Smartwatch For Women: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।