Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Bandhan 2024 पर देने के लिए देखें 5 सबसे बेस्ट Rakhi Gift Idea, देखते ही खुशी से झूम उठेंगी बहने

Raksha Bandhan 2024 में देना है बहन को Rakhi Gift तो देखें ये 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन जो है बजट फ्रैंडली। यहां दी गई गिफ्ट लिस्ट में स्मार्टवॉच हैडफोन शबज ड्रैस और हैंडबेग शामिल हैं हर लड़की और महिलाओं के सबसे ज्यादा पसंदिदा होते हैं। इस गिफ्ट को देकर आप इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को खुश कर सकते हैं।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Sun, 18 Aug 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
Rakhi Gift For Sister/बहनों के लिए राखी गिफ्ट

इस साल 2024 में Raksha Bandhan का त्योहार 19 अगस्त को मनाया जायेगा। इस खास दिन पर बहने भाईयों की कलाई पर राखी बंधेगी और भाई अपनी अपने को तोफा देते हैं। ऐसे में अगर आपने अपनी बहन के लिए तोहफा नहीं लिया हैं य फिर समझ नहीं आ रहा है कि अपनी बहन को इस रक्षाबंधन पर क्या Rakhi Gift दे? तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं हो, क्योंकि यहां आपको बहनों को गिफ्ट में देने के लिए 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन दिए गए है, जो है बजट फ्रैंडली।

यहां दी गई बहनों को दी गई Gift Idea लिस्ट स्मार्टवॉच, हैडफोन, शबज, ड्रैस और हैंडबेग शामिल हैं, हर लड़की और महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंदिदा होते हैं। इन गिफ्ट की मदद से आप अपनी बहन को इस राखी पर खुश कर सकते हैं। यहां दिए गए सभी आइटम की क्वालिटी काफी अच्छी और प्राइस काफी कम हैं। यूजर्स द्वारा इन स्मार्टवॉच, हैडफोन, शबज, ड्रैस और हैंडबेग को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

बहनों के लिए राखी गिफ्ट (Rakhi Gift For Sister) कीमत और क्वालिटी

यहां दिए गई सभी Smartwatch, Headphone, Handbag, Dress और Shoes को आप आसानी से बेहद कम कीमत में अमेज़न पर ऑर्डर कर सकते हैं और अपनी बहन को गिफ्ट दे सकते है।

1. Amazfit GTR 2 (New Version) 46mm Smartwatch For Women

एडवांस फीचर्स यह अमेज़फिट स्मार्टवॉचइस राखी पर अपनी बहन को देने के लिए सबसे सबसे अच्छा तोहफा है। इस महिलाओं की स्मार्ट वॉच में आपको HD AMOLED डिस्प्ले मिलती हैं, जो इस घड़ी के लुक को स्टाइलिश बनाती हैं।

इसके अलावा यह Amazfit Smartwatch बिल्ट-इन अमेज़न एलेक्सा, बिल्ट-इन जीपीएस, SpO2 और स्ट्रेस मॉनिटर और ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती है, जिसकी वजह से इस महिलाओं की स्मार्ट वॉच को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस स्मार्ट वॉच में 3 जीबी म्यूजिक स्टोरेज और 90 स्पोर्ट्स मोड भी मिलते हैं। Amazfit Smartwatch Price: Rs 7,999

2. Miraggio Denice Large Sized Handbag Tote Bag For Women

अट्रैक्टिव डिजाइन में आने वाला यह टोट बैग महिलाओं के ऑफिस ले जाने के लिए अच्छा चुनाव हैँ। इस महिलाओं के Handbag में आपको ऑर्गनाइज़र पॉकेट मिलते हैं, जिसमें आप लंच बॉक्स, चार्जर, टैबलेट, किताबें, पावर बैंक, वॉलेट और सनग्लास जैसा जरूरी समान आसानी से रख सकते हैं।

यह टोट बैग राखी पर Gift For Sister के लिए सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस इस लैपटॉप बैग को बनाने में बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से इसमें समान रखने से बैग फटने का डर नहीं रहती हैं। हेडबैंड फॉर वुमन में आपको कई सारे साइज, डिजाइन और कलर ऑप्शन आसानी से मिल जाते हैं। Miraggio Women's Tote Bag Price : Rs 3,419

3. SMERA MART 100% Cotton Dress For Women

ऑरेंज कलर में आने वाली यह खूबसूरत ड्रेस पहनने के बाद महिलाओं को काफी आकर्षक लुक देती हैं। इस खूबसूरत महिलाओं की ड्रेस को आप इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को तेहफे में दे सकते हैं।

इस Dress For Women की फैब्रिक क्वालिटी काफी अच्छी हैं, जिसकी वजह से यह ड्रे पहनने में भी बेहद ज्यादा कंफर्टेबल हैं। इस खूबसूरत ड्रेस को महिलाओं ऑफिस में पहनकर जा सकती हैं। इसके अलावा दोस्टो के साथ घुमने जाने के लिए यहा पार्टी फंक्शन में पहनने के लिए भी यह ड्रेंस बेस्ट है। Women's Dress Price: Rs 1,608

4. Skechers-Sneakers And Shoes For Women

हाई लेवल कंफर्टे देने वाले यह ,स्केचर्स शूज महिलाओं को पहनने के बाद स्टाइलिश लुक भी देने का काम करते हैं। इस महिलाओं के शूज को आप रेगूलर वियर में ऑफिस भी आसानी से पहनकर जा सकती हैं।

इस Skechers शूज इस रक्षाबंधन पर Gift For Sister के लिए बेस्ट हैं। मजबूत क्वालिटी से बने इस ब्रांडेड शूज को आप गंदा होने पर आसानी से वॉश कर सकते है। इस महिलाओं के शूज में आपको कई सारे साइज ऑप्शन, कलर और डिजाइन आसानी से मिल जाते है। Skechers Shoes Price: Rs 4,000

5. JBL Tune 510BT, On Ear Bluetooth Headphones

दमदार साउंड देने वाला यह JBL हेडफोन भारत में सबसे ज्यादा खरीदे जाता हैं। इस Bluetooth Headphones में आपको 40 घंटे तक के प्लेटाइम मिलती है, जो आपको 2 दिन तक नॉनस्टॉप जबरदस्त म्यूजिक एक्सपीरियंस देता है।

गेमिंग के लिए भी आप इस JBL Headphone को खरीद सकते हैं। इस रक्षाबंधन पर बहन को गिफ्ट करने के लिए भी आप इसे खरीद सकते हैँ। इस ब्लूटूथ हेडफोन में आपको मोबाइल फोन के लिए प्योर बास, क्विक चार्जिंग, डुअल पेयरिंग, ब्लूटूथ 5.0 और वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट जैसे कई स्पेशल फीचर मिते है। JBL Headphone Price: Rs 2,599.

Raksha Bandhan 2024 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. रक्षाबंधन का त्योहार क्यों मनाया जाता है ?

पौराणिक कथाओं के मुताबिक भगवान कृष्ण की उंगली सुदर्शन चक्र से गलती से कट गई थी। यह देखकर द्रौपदी ने खून रोकने के लिए अपनी साड़ी से कपड़े का एक टुकड़ा फाड़कर चोट पर बांध दिया। भगवान कृष्ण उनके हाव-भाव से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने हमेशा उनकी रक्षा करने का वादा किया।

2. इस साल रक्षाबंधन का त्योहार कब मनाया जायेगा?

साल 2024 में 19 अगस्त को Raksha Bandhan का त्योहार पूरे देख में बड़ी धूम धाम से मनाया जायेगा।

3. क्या मां बेटे को राखी बांध सकती है?

हाँ। प्यार और सुरक्षा का धागा बहनों और भाइयों, बहनों और बहनों, पिता और बेटियों, माताओं और बेटों और सबसे अच्छे दोस्तों के बीच भी साझा किया जा सकता है ! तो, अब आप किसी भी मजबूत बंधन वाले व्यक्ति के साथ त्योहार मना सकते हैं।

4. रक्षा बंधन के दिन क्या होता है?

Raksha Bandhan के दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं, और उसकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। इस दौरान भाई भी अपनी बहन को रक्षा का वचन देता है, और क्षमता के अनुसार उसे उपहार देता है।

5. रक्षा बंधन की शुरुआत कब और कैसे हुई?

भविष्य पुराण में इंद्र देवता की पत्नी शुचि ने उन्हें राखी बांधी थी. एक बार देवराज इंद्र और दानवों के बीच एक भयानक युद्ध हुआ था. दानव जीतने लगे तो देवराज इंद्र की पत्नी शुचि ने गुरु बृहस्पति से कहा कि वे देवराज इंद्र की कलाई पर एक रक्षासूत्र बांध दें. तब इंद्र ने इस रक्षासूत्र से अपने और अपनी सेना को बचाया.

Rakhi Gift For Sister के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।