Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir Songs: वायरल हो रहे भगवान राम और अयोध्या को समर्पित ये गीत, पीएम मोदी बोले- 'राममय हुआ देश'

Ayodhya Ram Mandir Viral songs अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है। इस उत्सव का उत्साह कई महीनों से देशवासियों के बीच नजर आ रहा है। संगीत जगत से जुड़े लोगों ने अयोध्या मंदिर को समर्पित कई गीतों की रचना की है। इनमें से कुछ गीतों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Updated: Fri, 05 Jan 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Ayodhya Ram Mandir New songs. Photos- X

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ayodhya Ram Mandir New songs: अयोध्या में प्रभु राम 22 जनवरी को विराजमान होने वाले हैं और उनके स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। राम मंदिर के उद्घाटन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के लोगों से दिवाली मनाने की अपील की है। इस समारोह में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को भी आमंत्रित किया गया है। 

राम मंदिर के भव्य उद्घाटन का उत्साह म्यूजिक इंडस्ट्री में भी दिखाई दे रहा है। भगवान राम और अयोध्या में मंदिर को समर्पित कई गीत रिलीज किये गये हैं, जिनमें से कुछ प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) एकाउंट से साझा भी किया है। इन गीतों को लोकप्रिय गायकों ने आवाज दी है। 

मेरे घर राम आये हैं- जुबिन नौटियल

जुबिन नौटियाल ने 'मेरे घर राम आए हैं' गीत गाया है। इसे पायल देव ने संगीत से सजाया है और इसके बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं। इस गीत को 55 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। यूट्यूब पर अब तक इस गीत को एक करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। पीएम मोदी ने इसे साझा करते हुए लिखा-

यह भी पढ़ें: Upcoming TV Shows: श्रीमद रामायण समेत 2024 में छोटे पर्दे पर शुरू हो रहे शोज की पूरी लिस्ट

भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सुअवसर पर अयोध्या के साथ-साथ पूरा देश राममय हो रहा है। राम लला की भक्ति से ओतप्रोत जुबिन नौटियाल जी, पायल देव जी और मनोज मुंतशिर जी का यह स्वागत भजन दिल को छू लेने वाला है।

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी- स्वाति मिश्रा

बिहार की बेटी स्वाति मिश्रा की आवाज में 'राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी' गीत भी काफी लोकप्रिय हो रहा है। यू-ट्यूब पर इसे 45 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इस गीत को भी पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पसंद किया, साथ ही उन्होंने इसे एक्स पर शेयर भी किया। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा-

श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का भक्ति से भरा यह भजन मंत्रमुग्ध करने वाला है।

जय श्री राम- हंसराज रघुवंशी

हंसराज रघुवंशी एक गायक, संगीतकार और लेखक हैं, जो अपने भक्ति गीतों के लिए जाने जाते हैं। उन्हें 2019 में प्रसिद्धि तब मिली जब उनका गीत "मेरा भोला है भंडारी" सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकप्रिय हो गया। इस गीत को 14 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। नरेंद्र मोदी ने हंसराज का भजन 'जय श्री राम' भी शेयर किया है और भक्तों से इसे सुनने का आग्रह किया। पीएम ने लिखा-

अयोध्या में प्रभु श्री राम के स्वागत को लेकर पूरा देश राममय है। राम लला की भक्ति में डूबे भक्तजन इस शुभ दिन के लिए तरह-तरह से अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं। भगवान श्री राम को समर्पित हंसराज रघुवंशी जी का ये भजन सुनिए।

जय श्री राम- दिव्य कुमार

दिव्य कुमार की आवाज में जी म्यूजिक कम्पनी ने जय श्री राम गीत रिलीज किया है, जिसे विष्णु शर्मा ने लिखा है और अनु मलिक ने संगीतबद्ध किया है। इस गीत को 1.4 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

भगवान राम और अयोध्या मंदिर निर्माण को लेकर भजन-गीतों को रचने का सिलसिला पिछले कुछ महीनों से चल रहा है। यू-ट्यूब पर ऐसे कई गीत हैं, जिनमें अयोध्या राम मंदिर का उल्लास झलक रहा है। इन गीतों को स्वतंत्र गायकों और कलाकारों ने आवाज दी है।

नगरी हो अयोध्या सी- प्रकाश गांधी

प्रकाश गांधी द्वारा गाया गया ये भजन साल 2023 का है और ये भजन लोगों की जुबान पर चढ़ गया है। लगभग 11 महीने पहले यू-ट्यूब पर अपलोड हुए इस भजन को 16 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

मेरे सरकार आए हैं- राज प्रतीक

राज प्रतीक की आवाज में गाया हुआ भजन 'मेरे सरकार आए हैं' अयोध्या में राम जी के स्वागत के लिए एक दम फिट बैठता है। इस भजन का संगीत 'शशिकांत चौबे' ने दिया है। इस गीत को 8 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Ram Dhun Song- रिलीज होते ही वायरल हुआ 'राम धुन' गाना, कैलाश खेर की आवाज ने किया लोगों को दीवाना

चलो अयोध्या धाम- मालिनी अवस्थी

 मालिनी अवस्थी का गीत चलो अयोध्या धाम 1.1 मिलियन से अधिक व्यूज हासिल कर चुका है। इस गीत को सुरेश यश ने लिखा है और शैलेश दानी ने इसका संगीत दिया है।