Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिंदुस्तान जिंदाबाद था, है और रहेगा', Sunny Deol ने रिक्रिएट किया 'गदर' का आइकॉनिक डायलॉग, वीडियो वायरल

Sunny Deol Video ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर एक प्रेम कथा को फिर से सिनेमाघरों में आज रिलीज किया गया। फिल्म के प्रमोशन के दौरान सनी देओल ने इसका एक पॉपुलर डायलॉग बोला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 09 Jun 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
Gadar Ek Prem Katha Re Released Sunny Deol recreate popular dialogue Hindustan Zindabad- Photo/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sunny Deol Iconic Dialogue in Gadar Ek Prem Katha: हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' को 22 साल बाद फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। फिल्म के स्टार्स इसके प्रमोशन में बिजी हैं, क्योंकि इसका सीक्वल भी जल्द ही रिलीज होने वाला है। हाल ही में, सनी देओल ने 'गदर' का आइकॉनिक डायलॉग रिक्रिएट किया। इसका वीडियो इंटरनेट पर छा गया है।

सनी देओल ने बोला गदर का आइकॉनिक डायलॉग

सनी देओल अपनी फिल्म 'गदर' का प्रमोशन करने के लिए दिल्ली गए, जहां वह बिल्कुल तारा सिंह के किरदार में दिखाई दिए। वायरल वीडियो में सनी देओल को ग्रे ब्लेजर, व्हाइट शर्ट के साथ ट्राउजर पहने हुए देखा जा सकता है। इस दौरान एक्टर ने मैचिंग टर्बन भी पहनी थी। क्लिप में सनी देओल को गदर का आइकॉनिक डायलॉग बोलते हुए देखा गया। सनी ने कहा- "हिंदुस्तान जिंदाबाद था, है और रहेगा।" उनके इस डायलॉग भर से वहां मौजूद पूरी जनता खुशी से झूम उठी। सोशल मीडिया पर फैंस भी उनके इस डायलॉग पर रिएक्शन दे रहे हैं।

— Aashu Mishra (@Aashu9) June 9, 2023

ये डायलॉग 'गदर: एक प्रेम कथा' का सबसे पसंदीदा है, जो आज भी ऑडियंस के रोंगटे खड़े कर देता है। फिल्म में सनी ने ये डायलॉग उस वक्त बोला था, जब वह अपनी सकीना को लाने के लिए पाकिस्तान जाकर अशरफ अली (अमरीश पुरी) की सारी शर्तें मानने के लिए तैयार हो जाते हैं, लेकिन जब अशरफ तारा सिंह के सामने नई शर्त रखते हैं और उन्हें 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद' बोलने के लिए कहते हैं, तो सनी गुस्से से खौल जाते हैं और अपनी रौबीली आवाज में बोलते हैं, 'हिंदुस्तान जिंदाबाद था, है और रहेगा।' और फिर यहां से एक्शन की शुरुआत होती है।

कब रिलीज होगी 'गदर 2'?

लव स्टोरी पर बेस्ड 'गदर: एक प्रेम कथा' को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया था। अमरीश पुरी, सनी देओल और अमीशा पटेल लीड रोल में थे। फिल्म का सीक्वल यानी 'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को थिएटर्स में रिलीज होगी। शुक्रवार को फिल्म का पहला पार्ट थिएटर्स में रिलीज हुआ था।