Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुप्रीम कोर्ट में होगी Laapataa Ladies की स्क्रीनिंग, चीफ जस्टिस के साथ फिल्म देखेंगे आमिर खान और किरण राव

आमिर खान निर्मित फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) ने भले ही सिनेमाघरों में आने के बाद ज्यादा कमाई न की हो लेकिन ओटीटी पर रिलीज के बाद से ही इसे काफी तारीफें मिल रही हैं। अब फिल्म की सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में स्क्रीनिंग हो रही है। फिल्म का निर्देशन आमिर की एक्स वाइफ किरण राव (Kiran Rao) ने किया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
सुप्रीम कोर्ट में होगी लापता लेडीज की स्क्रीनिंग। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनय के अलावा लगान, तारे जमीन पर और पीपली लाइव जैसी कई उम्दा फिल्मों का निर्माण 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान (Aamir Khan) ने किया है। इसी साल आमिर खान निर्मित फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) रिलीज हुई जिसका निर्देशन उनकी एक्स वाइफ किरण राव (Kiran Rao) ने किया है। 

सुप्रीम कोर्ट में होगी लापता लेडीज की स्क्रीनिंग

लापता लेडीज 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से बहुत प्यार मिला, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह ज्यादा कमाई नहीं कर पाई। हालांकि, जब फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई तो सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में शुमार हो गई। पांच महीने बाद फिल्म की स्क्रीनिंग सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में होने जा रही है।

आमिर और किरण भी होंगे मौजूद

लिंग भेद पर आधारित लापता लेडीज की स्क्रीनिंग शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी, जिसे देखने के लिए कोर्ट में न्यायाधीश, उनके परिवार और रजिस्ट्री के अधिकारी भी शामिल होंगे। शीर्ष अदालत के प्रशासनिक अनुभाग द्वारा प्रसारित एक संचार के अनुसार, इस स्क्रीनिंग में एक्टर-प्रोड्यूसर आमिर खान और निर्देशक किरण राव भी मौजूद होंगी। 

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies की फूल निभाना चाहती हैं करीना कपूर का ये किरदार, Bebo को बताया फेवरेट एक्ट्रेस

इस समय देख सकेंगे लापता लेडीज

संचार में कहा गया है, "भारत के सर्वोच्च न्यायालय की स्थापना के 75वें साल के दौरान आयोजित गतिविधियों के हिस्से के रूप में लैंगिक समानता के टॉपिक पर आधारित फिल्म लापता लेडीज शुक्रवार 9 अगस्त 2024 को प्रशासनिक भवन परिसर के सी-ब्लॉक स्थित ऑडिटोरियम में प्रदर्शित की जाएगी। इस स्क्रीनिंग में भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, उच्च अदालत के न्यायाधीश अपने पार्टनर के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए पहुंचेंगे। फिल्म शाम 4.15 बजे से 6.20 बजे तक दिखाई जाएगी।

View this post on Instagram

A post shared by Jio Studios (@officialjiostudios)

ओटीटी पर कहां देखें लापता लेडीज?

प्रभिता रांटा, नितांशी गोयल और स्पर्श श्रीवास्तव स्टारर लापता लेडीज में छाया कदम, सतेंद्र सोनी और गीता अग्रवाल जैसे कलाकारों ने भी अहम भूमिका निभाई है। फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर स्ट्रीम हो रही है।

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies इस बॉलीवुड फिल्म की है कॉपी? Aamir Khan के को-स्टार ने ही खोल दी पोल!