Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ponniyin Selvan-I box office: ऐश्वर्या राय की 'पीएस-1' ने बनाया रिकॉर्ड, 50 दिनों में की 500 करोड़ की कमाई

Ponniyin Selvan I box office Day 50 मणिरत्नम की पीरियड ड्रामा फिल्म पोन्नियिन सेलवन 1 ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। फिल्म ने 50 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Fri, 18 Nov 2022 03:41 PM (IST)
Hero Image
Ponniyin Selvan I box office Day 50

नई दिल्ली, जेएनएन। Ponniyin Selvan I box office Day 50: मणिरत्नम की पीरियड ड्रामा फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन 1' को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 50 दिन पूरे हो चुके हैं। इतने दिनों में फिल्म ने दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई की है। फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 500 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है। इसके साथ ही 'पीएस 1' यह उपलब्धि हासिल करने वाली रजनीकांत की 2.0 के बाद दूसरी तमिल फिल्म बन गई है। तमिलनाडु में, फिल्म ने एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' को भी पीछे छोड़ते हुए 230 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

पीएस-1 ने की ताबड़तोड़ कमाई

ऐश्वर्या राय स्टारर 'पोन्नियिन सेलवन: 1' अरुलमोझी बर्मन (पोन्नियिन सेलवन) के शुरुआती जीवन की कहानी कहता है, ये चोल सम्राट राजराजा I (947-1014) के गौरवशाली इतिहास पर बनी है। फिल्म में जयम रवि अरुलमोझी बर्मन की भूमिका में हैं, जबकि विक्रम, कार्थी, तृषा और ऐश्वर्या राय बच्चन अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आए। पीएस-1 ने सितंबर 30 को सिनेमाघरों को हिट किया था जिसके बाद इसने लगातार धांसू कमाई की।

50 दिन में कमाए 500 करोड़

निर्माता मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खबर शेयर की। फिल्म के मुख्य अभिनेता विक्रम ने भी घोषणा करते हुए लिखा, 'कोई कृपया मुझे चिकोटी काट ले..और मुझे बताओ कि यह एक सपना तो नहीं है। #पोन्नियिनसेलवन।'  तो वहीं ट्रेड एनालिस्ट त्रिनाथ ने पुष्टि की कि PS-1 बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। बॉक्स ऑफिस कमाई में 500 करोड़ में आरआरआर, केजीएफ 2, बाहुबली 1 और 2 शामिल हैं।

जल्द आने वाली है पीएस-2

PS 1 से लगभग एक दशक के बाद ऐश्वर्या राय की तमिल सिनेमा में वापसी हुई है। इस फिल्म में ऐश्वर्या को दोहरी भूमिकाएं निभाते हुए देखा गया - नंदिनी और उनकी मूक मां मंदाकिनी देवी। रिलीज होने पर, दर्शक और क्रिटिक्स दोनों ही ऐश्वर्या के अभिनय से काफी प्रभावित हुए। मणिरत्नम ने हाल ही में एक बातचीत में कहा था कि फ्रेंचाइजी का दूसरा भाग अगले छह से नौ महीनों में सिनेमाघरों में रिलीज होगा और टीम फिलहाल पोस्ट-प्रोडक्शन के काम में व्यस्त है।

ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है पीएस-1

इस बीच, मणिरत्नम अगली बार कमल हासन के साथ 35 साल के अंतराल के बाद एक अनाम तमिल फिल्म के लिए टीम बनाएंगे। घोषणा हाल ही में कमल हासन के जन्मदिन के अवसर पर की गई थी। बता दें कि पीएस-1 ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। इसके अलावा हिंदी में ये रेंटर पर उपलब्ध है। 

ये भी पढ़ें

Kantara Box Office 50 Days Collection: कांतारा के 50 दिन पूरे, KGF 2 को इस मामले में चटाई धूल, पढ़ें कुल कमाई

Netflix पर स्ट्रीम हुई आर माधवन की 'धोखा- राउंड द कॉर्नर', इस वीकेंड देख सकते हैं ये फिल्में और सीरीज