Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rainbow Rishta OTT Release: डॉक्यू-सीरीज 'रेनबो रिश्ता' की रिलीज डेट आउट, LGBTQIA+ से जुड़ी 6 कहानियां शामिल

अमेजन प्राइम वीडियो ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के तहत अपनी नई डॉक्यू-सीरीज रेनबो रिश्ता का एलान किया है। इस बार कहानी लीग से थोड़ अलग हटकर है। रेनबो रिश्ता में देश के अलग- अलग कोने से सामने आई समलैंगिक प्रेम कहानियों को शामिल किया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 30 Oct 2023 02:54 PM (IST)
Hero Image
डॉक्यू-सीरीज 'रेनबो रिश्ता' की रिलीज डेट आउट, (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमेजन प्राइम अपने दर्शकों के लिए ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 लेकर आया है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म त्योहारों के इस सीजन में कई नई वेब सीरीज और फिल्में रिलीज कर रहा है। इस लिस्ट में अब अमेजन प्राइम वीडियो ने 'रेनबो रिश्ता' के रिलीज का एलान किया है और स्ट्रीमिंग डेट भी बताई गई है।

'रेनबो रिश्ता' एक अनस्क्रिप्टेड डॉक्यू-सीरीज है, जिसमें  6 अलग- अलग कहानियां शामिल की गई हैं। इस डॉक्यू सीरीज की खास बात ये है कि इसमें LGBTQIA+ कम्यूनिटी के सदस्यों के जीवन की अनोखी कहानियां दिखाई जाएगी, जो उनके कभी ना कमजोर पड़ने वाले जज्बे की एक झलक पेश करेगी।  

यह भी पढ़ें- OTT Festive Release: दीवाली पर इन फिल्मों और सीरीज के साथ फुल एंटरटेनमेंट करेगा ओटीटी, यहां देखें लिस्ट

कब रिलीज होगी सीरीज ?

6 एपिसोड की डॉक्यू-सीरीज 'रेनबो रिश्ता' को जयदीप सरकार ने डायरेक्ट किया है। उनके साथ ह्रदय ए. नागपाल और शुभ्रा चटर्जी का भी निर्देशन शामिल है। सीरीज 7 नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की जाएगी।

असल जिंदगी से जुड़ी है सीरीज

'रेनबो रिश्ता' में शामिल 6 कहानियों में रियल लाइफ एक्सपीरियंस को शामिल किया है। इस अनस्क्रिप्टेड सीरीज में त्रिनेत्रा हलदर, ऐश्वर्या आयुष्मान, डेनिएला मेंडोन्का, अनीज सैकिया, सनम चौधरी, सोहम सेनगुप्ता, सुरेश रामदास और सदम हंजाबम के असल जीवन के अनुभवों के जरिए से देश के अलग- अलग हिस्सों की कहानियां शामिल की गई हैं।

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल

अमेजन प्राइम वीडियो के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 में शामिल बाकी सीरीज और फिल्मों की बात करें तो कुछ स्ट्रीम की जा चुकी है और कुछ रिलीज होने वाली है। इस लिस्ट में जापानी गेम शो ताकेशी कैसल रिबूट का हिंदी वर्जन और 007: रोड टू ए मिलियन शामिल है।

यह भी पढ़ें- Aspirants Season 2 Trailer: करियर, दोस्ती और सपनों की इस बार होगी अग्निपरीक्षा, फिर टूट जाएगी ट्रायपॉड की तिकड़ी?

ये सीरीज भी लाइन में शामिल

ताकेशी कैसल टीवी का एक पॉपुलर गेम शो रह चुकी है, जिसमें 100 कंटेस्टेंट्स हिस्सा लेते हैं और प्राइज मनी के लिए कई दिलचस्प पड़ाव पार करते हैं। एक दशक से ज्यादा वक्त के बाद अब शो फिर वापसी कर रहा है, जिसमें बुवन बाम, 'टीटी मामा' की आवाज में कमेंट्री करेंगे। ताकेशी कैसल 2 नवंबर को स्ट्रीम किया जाएगा। वहीं, एडवेंचर से भरपूर वेब सीरीज 007: रोड टू ए मिलियन 10 नवंबर को प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।