Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहना बोल उठेगी - भैया को नजर ना लगे! Raksha Bandhan 2023 पर ये Dress Idea पर्सनालिटी में लगा देगा चार चांद

Raksha Bandhan 2023 Dress Idea For Mens - भाई और बहन के प्यार और बंधन का जश्न मनाने का त्यौहार काफी नजदीक आ रहा है। इस साल यह रक्षा बंधन 2023 आगामी 30 अगस्त को मनाया जाएगा और हर साल की तरह यह श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन होता है। इस दिन राखी बाँधने के बाद भाई-बहन एक-दूसरे को मिठाइयाँ और गिफ्ट देते हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Deepak Kumar PandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
Raksha Bandhan Dress Idea For Mens Wear these kurta set, pajama and jacket

Raksha Bandhan Dress Idea For Mens: रक्षा बंधन सबसे लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक है और दुनिया भर के हिंदू इस त्योहार (Festivals) को बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। इस दिन बहन अपने भाई को राखी (Rakhi) बांधकर जश्न मनाती है। बदले में भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं और हर कीमत पर उनकी रक्षा करने का प्रण लेते हैं। वास्तव में यह सबसे प्रतीक्षित हिंदू त्योहार है, जो भाई-बहनों के विशेष बंधन का प्रतीक भी है। लिहाजा आपमें से बहुत सारे ऐसे भी लोग होते हैं, जो इस दिन को खास बनाने के लिए कई तरह की कवायदें करते हैं।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि आप जानते हैं कि हमारे देश में उत्सवों को मनाने के लिए लोग कुछ खास कपड़े भी पहनते हैं। अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने लिए कुछ ड्रेस खरीदना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि अगर आपने अभी तक यह नहीं सोचा है कि इस रक्षाबंधन आप क्या पहनने वाले हैं तो चिंता करने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि हम आपकी मदद करने वाले है। लिहाजा आप इस राखी पर अपने भीतर के दिवा को शांत न रहने दें।

Raksha Bandhan 2023 Date की भी करें जांच.

Raksha Bandhan Dress Idea - रक्षाबंधन पर ड्रेस आइडिया

जहां बहनें राखी 2023 (Rakhi 2023) के लिए परफेक्ट आउटफिट की खरीदारी कर रही हैं, वहीं भाई भी तैयार होकर कुछ बेहतरीन पहनना चाहते हैं। बहुत सारे लोगों का मानना है कि पुरुषों के पास सीमित विकल्प होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि यहां आपको हम आपको कुछ ड्रेस आईडिया बताने जा रहे हैं।

1. कुर्ते के साथ फ्लोरल जैकेट (Floral Jacket with Kurta)


(इसे देखिए - Jompers Men's Kurta Pyjama With Floral Nehru Jacket Price: Rs 1,798)

फ्लोरल प्रिंट किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व में आकर्षण को जोड़ते हैं और इस रक्षाबंधन के पर्व (Festivals) पर आप इस फ्लोरल कुर्ता जैकेट सेट को पहनकर आश्चर्यचकित कर सकत हैं। आपको चाहे व्हाइट पसंद हो या फिर ब्लू कलर पसंद हों, ये जैकेट हर किसी की पसंद से मेल खाते हैं। ये कुर्ता सेट एक कुर्ता, एक नेहरू जैकेट और एक पेंसिल पैंट के साथ आता है।

2. कंफोर्टेबल कुर्ता सेट (Comfortable Kurta Set)


(इसे देखिए - Royal Men's Lucknow Comfortable Kurta Churidar Pyjama Set Price: Rs 1,497)

कुर्ता और पायजामा को पुरुषों का सबसे ट्रेडिशनल परिधान विकल्प माना जाता है। बात सही है, लेकिन आपके लिए अमेजन पर कई ऐसे विकल्प भी उपलब्ध है, जिसे पहनकर पारिवारिक समारोह (Family Function) में जा सकते हैं। यह Royal Men's Lucknowi Chikan Kurta आपको इस Raksha Bandhan 2023 पर स्टाइलिश और आरामदायक लुक देने का कार्य करने वाला है।

3. एवरग्रीन कुर्ता-पजामा (Evergreen Kurta Pajama)


(इसे देखिए - Manyavar Jacquard Print Knee Long Kurta and Churidar Set For Men Price: Rs 1,497)

अगर आप पेंसिल पैंट को पसंद नहीं करते हैं और कुछ कम बॉडी-हगिंग पसंद करते हैं, तो इस Rakhi 2023 पर आपके लिए एक Evergreen Kurta Pajama का विकल्प सबसे बेहतर विकल्प होने वाला है। यह Manyavar Long Kurta and Churidar Set आपके लिए परफेक्ट है और आप इससे अपना इम्प्रेशन जमा सकते हैं।

4. जैकेट (Jackets)


(इसे देखिए - Manyavar Mens Jacket Price: Rs 3,746)

अगर आपको रक्षा बंधन 2023 के अवसर पर अपने परिधान के साथ सबसे अलग और ट्रेडिशनल दिखना शामिल है? तो चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस Manyavar Mens Jacket के साथ आप भीड़ में भी सबसे अलग दिखेंगे। इस फैशनेबल जैकेट को आपको कंट्रास्टिंग या हल्के कलर के कुर्ता पायजामा के साथ आज़मा सकते हैं। 

5. किड के लिए ट्रेडिशनल आउटफिट (Traditional Outfits for Kids)


(इसे देखिए - VASTRAMAY Men Cotton Silk Kurta Set Price: Rs 999)

बच्चों को कम उम्र से ही कल्चरल मूल्यों की शिक्षा देना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होता है कि वे अपने देश के समृद्ध सांस्कृतिक इतिहास और परंपराओं को समझते हैं और उनकी सराहना करना सीखते हैं। इसलिए माता-पिता अक्सर रक्षाबंधन जैसे त्योहार (Festivals) को मनाना पसंद करते हैं। त्योहार के लिए अपने छोटे बच्चों को तैयार करने में माता-पिता के ऐसे प्रयासों में कपड़े महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, जिसमें यह VASTRAMAY Men Cotton Silk Kurta भी शामिल है। 

अमेजन पर Raksha Bandhan Gift for Sister की करें जांच.

FAQ: रक्षा बंधन 2023 को लेकर पूछे जा रहे प्रश्न

1. रक्षा बंधन कब है?

इस साल रक्षाबंधन की तारीख 30 अगस्त को है।

2. साल 2023 में राखी पूर्णिमा का समय क्या है?

रक्षा बंधन 2023 का समय रात 9:01 बजे से सुबह 07:05 बजे तक है।

3. राखी के देवता कौन हैं?

भगवान इंद्र और उनकी पत्नी इंद्राणी राखी के देवता हैं। इसका पवित्र धागा एक वादा है जो सभी भाई अपनी बहन को सभी नुकसान और बुराइयों से बचाने के लिए करते हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।