Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Weather Update: भरूच में भारी बारिश शुरू, मौसम विभाग ने इन 11 जिलों में जारी किया अलर्ट

3 दिसंबर (एएनआई)। रविवार तड़के गुजरात के भरूच जिले में भारी बारिश हुई जिससे गलियों और सड़कों पर पानी भर गया और स्थानीय लोगों को फिसलन भरी सड़कों दृश्यता में कमी और आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस बीच अहमदाबाद में मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को गुजरात के 11 जिलों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:38 AM (IST)
Hero Image
रविवार तड़के गुजरात के भरूच जिले में भारी बारिश हुई

एजेंसी, भरूच। 3 दिसंबर रविवार तड़के गुजरात के भरूच जिले में भारी बारिश हुई, जिससे गलियों और सड़कों पर पानी भर गया और स्थानीय लोगों को फिसलन भरी सड़कों, दृश्यता में कमी और आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इस बीच अहमदाबाद में मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को गुजरात के 11 जिलों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। 11 जिलों में अरावली, अहमदाबाद, महिसागर, डांग, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा और नगर हवेली, सौराष्ट्र, जूनागढ़ और गिर सोमनाथ शामिल हैं।

पिछले महीने, पश्चिमी विक्षोभ के कारण गुजरात के बड़े हिस्से में बेमौसम बारिश हुई। तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश ने फसलों को बड़े पैमाने पर नष्ट कर दिया और पूरे राज्य में संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। इस बीच, चेन्नई मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार सुबह तमिलनाडु के सात जिलों में मध्यम बारिश, तूफान और बिजली गिरने का अनुमान लगाया है।

चेन्नई मौसम विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा, "तमिलनाडु के चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर और तेनकासी जिलों में हल्की आंधी और बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।"