Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे ट्रैक किनारे कुल्फी बेचने वाले को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

रेलवे ट्रैक किनारे अनधिकृत क्षेत्र में कुल्फी बेचने वाले दो लोगों को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने वीरवार सुबह गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान सुंदर नगर निवासी शंभू और पंकज के तौर पर हुई है। दोनों की रेहड़ियां जब्त कर ली गई हैं और उनके खिलाफ रेलवे एक्ट 144 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 15 Apr 2022 02:29 AM (IST)
Hero Image
रेलवे ट्रैक किनारे कुल्फी बेचने वाले को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला : रेलवे ट्रैक किनारे अनधिकृत क्षेत्र में कुल्फी बेचने वाले दो लोगों को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने वीरवार सुबह गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान सुंदर नगर निवासी शंभू और पंकज के तौर पर हुई है। दोनों की रेहड़ियां जब्त कर ली गई हैं और उनके खिलाफ रेलवे एक्ट 144 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, दोनों रेहड़ी संचालक डीआरएम कार्यालय जाने वाले रास्ते पर अंबाला-दिल्ली रेलवे लाइन के किनारे कुल्फी बेच रहे थे। जब भी कोई ट्रेन यहां रुकती थी तो वह तुरंत रेलवे लाइन किनारे पहुंचकर यात्रियों को कुल्फी बेचने लगते थे। इसकी शिकायत कंट्रोल के माध्यम से आरपीएफ को मिली थी कि इससे ट्रेन संचालन सहित यात्रियों की जान को भी खतरा हो सकता है। इसलिए आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर दोनों रेहड़ी संचालकों को कुल्फी बेचते पकड़ा। दोनों को निजी जमानत पर छोड़ दिया गया है। उन्हें शुक्रवार को रेलवे कोर्ट में पेश किया जाएगा। ---------------- आज से चलेगी गोरखपुर-अमृतसर समर स्पेशल

जागरण संवाददाता, अंबाला : ट्रेनों में यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए आज 15 अप्रैल से गोरखपुर-अमृतसर साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। गर्मियों की छुट्टियों में साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन के संचालन से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। ट्रेन नंबर 05005 का संचालन 15 अप्रैल से 24 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को गोरखपुर से तथा 05006 का संचालन 16 अप्रैल से 25 जून तक प्रत्येक शनिवार को अमृतसर से होगा। गोरखपुर से ट्रेन दोपहर 2.40 बजे प्रस्थान कर खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, मुरादाबाद,सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी से होते हुए अगले दिन तड़के 5.20 बजे अंबाला छावनी और फिर लुधियाना, जालंधर सिटी तथा व्यास से होते हुए सुबह 9.30 बजे अमृतसर पहुंचेगी। ट्रेन में एसएलआरडी के 2, साधारण द्वितीय श्रेणी के 4, शयनयान श्रेणी के 12, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 5 कोच सहित कुल 23 कोच लगाए गए हैं।