Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खैर तस्करों की तलाश में कई ठिकानों पर छापे फिर भी हाथ खाली

नारायणगढ़ ब्लॉक के गांव लाहा के जंगल से खैर के 11 पेड़ों को काटने वाले तस्करों की तलाश में वन विभाग की टीम और पुलिस जुटी है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:50 AM (IST)
Hero Image
खैर तस्करों की तलाश में कई ठिकानों पर छापे फिर भी हाथ खाली

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नारायणगढ़ ब्लॉक के गांव लाहा के जंगल से खैर के 11 पेड़ों को काटने वाले तस्करों की तलाश में वन विभाग की टीम और पुलिस जुटी है। पेड़ काटने की घटना 19 दिन पहले हुई थी बावजूद अधिकारियों के हाथ अब तक खाली हैं। सूत्रों के अनुसार, नारायणगढ़ थाने में दर्ज इस चोरी के मामले को नारायणगढ़ सीआइए को ट्रांसफर कर दिया गया है। वन विभाग और पुलिस दोनों गुप्तचरों द्वारा बताए तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है, लेकिन कुछ लोगों के नाम के सिवा हाथ कुछ भी नहीं लगा है। उधर, दोनों विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही तस्करों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

----

इस तरह से काटे थे खैर के पेड़

गौरतलब है फरवरी माह में गांव भड़ोग के जंगल से 12 बेशकीमती खैर के पेड़ चोरी हो गए थे। उसके बाद 19 अगस्त की रात को तस्करों ने गांव लाहा के जंगल में घुसपैठ कर 11 खैर के पेड़ों को आरी से काट लिया था। तस्करों ने यह पेड़ उस वक्त काटे जब रात के समय बारिश हो रही थी। बता दें खैर के पेड़ चोरी होने के बाद तस्करों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम पंचकूला गई थी। यहां से गुप्तचर द्वारा शक के आधार पर आठ नाम सौंपे गए थे।

----

मामले को सीआइए टीम देख रही है। जहां कहीं भी तस्करों से जुड़ी बात पता चल रही वहां छापेमारी की जा रही है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-अनिल कुमार, डीएसपी, नारायणगढ़