Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संदिग्ध हालातों में गायब हुई मायके से ससुराल लौट रही कारीरूपा गांव की सरपंच महिला प्रत्याशी

गांव कारी रुपादास में सरपंच पद की महिला उम्मीदवार अपने बेटे सहित संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। स्वजन पुलिस को शिकायत देकर तलाश करने में जुटे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक महिला का कोई सुराग नहीं मिल पाया था।

By suresh gargEdited By: Manoj KumarUpdated: Wed, 09 Nov 2022 05:20 PM (IST)
Hero Image
सरपंच पद की महिला प्रत्‍याशी अपने बेटे के साथ लापता हो गई

जागरण संवाददाता , चरखी दादरी : चरखी दादरी जिले के बाढड़ा खंड के गांव कारी रुपादास में सरपंच पद की महिला उम्मीदवार अपने बेटे सहित संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। स्वजन पुलिस को शिकायत देकर तलाश करने में जुटे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक महिला का कोई सुराग नहीं मिल पाया था। बता दें कि सरपंच पद के लिए चरखी दादरी जिले के बाढड़ा खंड में 12 नंवबर को मतदान होना है और गांव में निर्मला सहित पांच उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

सरपंच उम्मीदवार का एकाएक लापता होना कई सवाल खड़े कर रहा है। स्वजनों से मिली जानकारी के अनुसार 31 वर्षीय निर्मला छह नवंबर को महेंद्रगढ़ में सीईटी की परीक्षा देने के बाद सीधे हिसार जिले के हांसी के समीप अपने मायके गांव ढाणा खुर्द पहुंची थी और सात नवंबर को अपने मायके से सात वर्षीय बेटे कुंज के साथ वापिस ससुराल गांव कारी रुपादास आ रही थी। वह अपने मायके से हांसी जाने के लिए एक आटो में सवार हुई थी जो उसके गांव का ही बताया जा रहा है।

स्वजनों के अनुसार आटो चालक ने उसे हांसी बस स्टैंड पर छोड़ दिया था। उसके बाद से उसके बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है और फोन बंद आ रहा है। देर शाम तक घर नहीं पहुंचने पर स्वजनों ने बाढड़ा पुलिस थाने में इसकी सूचना दी। लेकिन मामला हांसी का होने के कारण बाढड़ा थाना पुलिस ने हांसी पुलिस को इसकी शिकायत दर्ज करवाने की सलाह दी गई। जिसके बाद से निर्मला का पति मुकेश व अन्य ग्रामीण हांसी पहुंचे हैं। जहां उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर सरपंच पद प्रत्याशी निर्मला की तलाश करने की मांग की है।

बीडीसी का भी लड़ चुकी है चुनाव

कारी रुपादास की सरपंच पद उम्मीदवार निर्मला ने जाे नामांकन दाखिल किया है उसके अनुसार वह इससे पहले बीडीसी का चुनाव भी लड़ चुकी है। वर्तमान में वह पंचायत चुनाव के दौरान गांव में सरपंच पद के लिए दावेदारी पेश कर रही हैं। बीसीए वर्ग से संबंध रखने वाली निर्मला के अलावा गांव में एक और महिला बीसीए वर्ग से, दो महिला सामान्य वर्ग से व एक महिला एससी वर्ग से चुनावी मैदान में हैं।