Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब रक्षक ही बन जाएं भक्षक तो..,' भारतीय सेना में तैनात लांस नायक ने पुलिस कर्मचारियों पर लगाया मारपीट का आरोप

हरियाणा के भिवानी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। भिवानी के बवानीखेड़ा में भारतीय सेना के फौजी ने पुलिस कर्मचारियों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। फौजी ने यहां तक कहा कि रक्षक ही भक्षक बन गए हैं। ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा कौन करेगा। फौजी ने मामले में पुलिस को शिकायत दे दी है और सख्त कार्रवाई की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 30 Jul 2023 03:57 PM (IST)
Hero Image
भारतीय सेना में तैनात लांस नायक ने पुलिस कर्मचारियों पर लगाया मारपीट का आरोप (फाइल फोटो)

भिवानी, जागरण संवाददाता। भारतीय सेना में बतौर लांस नायक के पद पर तैनात प्रदीप ने पुलिस कर्मचारियों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए बवानीखेड़ा थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित प्रदीप फौजी फिलहाल घायल अवस्था में स्थानीय चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित प्रदीप फौजी ने आरोप लगाया कि 29 जुलाई की शाम को करीबन छह बजे अचानक पुलिस कर्मचारी उनके घर में घुस आए और उनके परिवार के सदस्य के बारे में पूछताछ करने लगे। जब उन्होंने पुलिस कर्मचारियों से इसका कारण पूछा तो एक पुलिस कर्मचारी ने उनकी कॉलर पकड़ी तथा उनके साथ अभद्र व्यवहार किया।

'हम बहुत आर्मी वाले देखे हैं'

पीड़ित प्रदीप फौजी ने बताया कि उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को बताया कि वे आर्मी में एक सैनिक हैं, उसके बाद उक्त पुलिस कर्मचारी ने कहा कि हमने बहुत से आर्मी वाले देखे हैं और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।

'जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं...'

प्रदीप फौजी ने कहा कि पुलिस का कार्य आमजन की सुरक्षा करना है, लेकिन जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो आमजन को गुंडा तत्वों से कौन बचाएगा। ऐसे में ऐसे पुलिस कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि आम नागरिक अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।