Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: फांसी के फंदे से लटका मिला ब्लॉक समिति सदस्य के पति का शव, जमीन के विवाद में हत्या का है आरोप

फरुखनगर ब्लाक समिति सदस्य सुनीता देवी के पति राजेश कुमार का शव गांव के बाहर खेत में पेड़ से फंदे से लटका पाया गया। परिवारवालों का आरोप है कि कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा करने को लेकर हत्या कर शव को लटका दिया है। वहीं पुलिस ने मोबाइल फोन में धमकी वाले मैसेज देखकर आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

By Vinay TrivediEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 18 Oct 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
फांसी के फंदे से लटका मिला ब्लॉक समिति के पति का शव

संवाद सहयोगी, फरुखनगर। फरुखनगर थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा खुर्मपुर में फरुखनगर ब्लाक समिति सदस्य सुनीता देवी के पति राजेश कुमार का शव गांव के बाहर खेत में पेड़ से फंदे से लटका पाया गया। परिवार ने कुछ लोगों पर जमीन पर कब्जा करने को लेकर हत्या कर शव को लटकाए जाने का आरोप लगाया।

10 रस्सी के सहारे लटके मिले राजेश

इस पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में केस दर्ज किया है। खेड़ा खुर्मपुर निवासी राहुल ने थाने में दी शिकायत में बताया कि उनके पिता राजेश कुमार खेतीबाड़ी करते थे। उनकी मां सुनीता देवी फरुखनगर ब्लाक समिति की सदस्य हैं। 10 अक्टूबर की शाम पांच बजे उनके पिता राजेश कुमार फंदे से रस्सी के सहारे लटके हुए मिले।

उन्होंने बताया कि उनके पैर बिल्कुल सीधे जमीन पर टिके हुए थे तथा रस्सी का फंदा भी गले से न होकर कान के पीछे तथा आंख के ऊपर से था। इससे साफ जाहिर हो रहा था कि किसी ने हत्या कर उन्हें शव को लटका दिया। उन्होंने इसकी तस्वीरें भी अपने फोन में ले ली। पुलिस ने शुरुआत में इस मामले में आत्महत्या की धाराओं में कार्रवाई की थी। परिवार के आरोप लगाने पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं को जोड़ा।

कई बार की शिकायत, पुलिस ने नहीं सुनी

शिकायत में राहुल ने कहा कि उनके परिवार का जमीन को लेकर रामनिवास, सतबीर, महेश, धीरज, प्रेम, बिमला के साथ झगड़ा व केस चल रहा है। आरोप है कि इसको लेकर रामनिवास ने एक बदमाश जयवीर उर्फ जेला के फोन से मेरे पिता राजेश को जान से मारने की धमकी दिलवाई थी।

इसकी शिकायत राजेश ने 17 अगस्त को पुलिस थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आरोप लगाया कि पुलिस की मिलीभगत से दो अक्टूबर को उनकी जमीन पर आरोपितों ने कब्जा कर लिया और उनकी बाजरे की फसल जला दी।

रामनिवास व जयवीर उर्फ जेला ने कब्जा करते समय भी धमकी दी थी कि वह जमीन भी लेगा और हत्या भी करेगा। राजेश ने दो अक्टूबर को इसकी शिकायत फरुखनगर थाने में की। इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि उल्टा बार-बार उन्हें ही धमकाया जाता रहा। उनके पिता नौ अक्टूबर को भी शिकायत लेकर थाने में गए, लेकिन थाने में शिकायत नहीं ली गई।

यह भी पढ़ें-  डेटिंग ऐप से 24 घंटे की जान-पहचान, और मुलाकात... फिर तीन दिन बाद आया युवक को होश, तब तक लड़की कर गई थी ये कांड

जेब से मिला शिकायती पत्र

10 अक्टूबर को जब राजेश का शव फंदे से नीचे उतारा गया तो उनकी जेब से शिकायती पत्र भी मिला। राहुल ने आरोप लगाया कि इस षड्यंत्र में झज्जर के संदीप व बलजीत उर्फ बच्ची भी शामिल हैं। उन्होंने अंदेशा जताया कि उनके पिता को पहले जहर पिलाया गया फिर फंदे से लटका दिया गया।

थाने में एक बार शिकायत आई थी। उस पर संज्ञान लिया गया था। मोबाइल फोन में धमकी वाले मैसेज देखकर आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जमीन पर कब्जे की भी जांच की जा रही है। जल्द ही नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। -इंस्पेक्टर अनिल कुमार, थाना प्रभारी, फरुखनगर

यह भी पढ़ें- चार दिनों तक रखा भूखा, ATM पिन के लिए शरीर पर डाला तेजाब; रुपये की लालच में साथियों ने की व्यक्ति की हत्या