Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Accident: दिल्ली-जयपुर हाइवे पर ट्रक और कार की भयानक टक्कर, गाड़ियों के उड़े परखच्चे; तीन की मौत

Gurugram Accident हरियाणा के गुरुग्राम के गाव बिलासपुर पुलिस थाना क्षेत्र में एक भयानक हादसा हो गया। यहां दिल्ली- जयपुर हाइवे पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक कार और पिकअप गाड़ी में टक्कर मार दी। हादसा इतना भयानक था की चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। तीनों वाहन हादसे से बुरी तरह हताहत हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 01:25 AM (IST)
Hero Image
Gurugram Accident: दिल्ली-जयपुर हाइवे पर ट्रक और कार की भयानक टक्कर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम के गांव बिलासपुर पुलिस थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने पिकअप और मारुति स्विफ्ट कार को टक्कर मारी।

इस हादसे में पिकअप दुर्घटनाग्रस्त होने से एक और कार में आग लगने से तीन लोगों की जलने से मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शवों को बाहर निकाला। मामले की जांच की जा रही है।

तीनों की जलकर हुई मौत

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक चालक ने पहले सामने से आ रही पिकअप को टक्कर मारी। टक्कर इतनी भीषण थी कि पिकअप चालक की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद ट्रक चालक ने एक स्विफ्ट कार में टक्कर मारी, जिससे उसमें आग लग गई। कार में तीन लोग सवार थे, तीनों की जलकर मौत हो गई। मृतकों की पहचान पानीपत निवासी जितेंद्र पुत्र रघुवीर सिंह, जींद निवासी लोकेश सैनी पुत्र राजकुमार, बिहार निवासी पवन दुबे पुत्र रामप्रवेश और रेवाड़ी निवासी चिल्डहड़ के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार रात करीब 12 बजे एक टैंकर जयपुर से दिल्ली की तरफ जा रहा था। इसी दौरान डिवाइडर पार कर दिल्ली से जयपुर जाने वाली सड़क पर आ गया और सामने से आ रही पिकअप गाड़ी को टक्कर मार दी। इसके बाद पिकअप के पीछे आ रही स्वीफ्ट कार से भी भीषण टक्कर हुई।

Accident

बताया जाता है कि टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और उसमें आग लग गई। कार सवार तीन युवक इस हादसे में जिंदा जल गए। वहीं पिकअप चालक की भी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है।

वहीं, घटना के बाद से टैंकर चालक फरार है। पुलिस ने टैंकर जब्त कर चालक की तलाश शुरू कर दी है। चालक के विरुद्ध बिलासपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है। एसीपी पटौदी हरेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल घटना के कारणों की जांच चल रही है। शवों की पहचान की जा रही है। जल्द ही इसके बारे में और ज्यादा जानकारी दी जाएगी।

Gurugram

चालक को नींद आने या स्टेयरिंग फेल होने के कारण हुई घटना

जब टैंकर और कार की भीषण भिड़ंत हुई तो वहां तेज आवाज के साथ ही कार में आग की लपटें उठने लगीं। पास में ही स्थित त्रिवेणी होटल पर मौजूद लोग भी मौके की ओर दौड़े। लोगों ने पुलिस को सूचना दी और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।

वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अंदेशा जताया जा रहा है कि टैंकर चालक को नींद आने के कारण टैंकर डिवाइडर पार कर सड़क के दूसरी तरफ आ गया। वहीं टैंकर का स्टेयरिंग फेल होने कारण भी उसके अनियंत्रित होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Bareilly Murder: किसान की ‘हत्या’ कर भाग गई पुलिस, चौकी पर लटका दिया ताला; सात घंटे तक दबाए रखा मामला