Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monu Manesar: मोनू मानेसर के समर्थन में गुरुग्राम हुई में पंचायत, कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए बनाई गई कमेटी

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के बाद उसके समर्थन में ग्रामीणों विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पंचायत की। पंचायत में ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि मोनू के समर्थन में एक कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी बुधवार सुबह राजस्थान के भरतपुर जाएगी। मोनू को जब तक घर वापस नहीं लाया जाएगा तब तक यह कमेटी दिन रात एक कर काम करेगी।

By Aditya RajEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:19 PM (IST)
Hero Image
मोनू मानेसर के समर्थन में गुरुग्राम हुई में पंचायत

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के बाद उसके समर्थन में ग्रामीणों, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पंचायत की। गांव मानेसर स्थित बाबा भीष्मदास मंदिर में हुई इस पंचायत में ग्रामीणों ने मोनू की गिरफ्तारी का विरोध किया और कहा कि गैर कानूनी तरीके से मोनू को गिरफ्तार किया गया है।

मोनू के समर्थन में बनी कमेटी

पंचायत में ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि मोनू के समर्थन में एक कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी बुधवार सुबह राजस्थान के भरतपुर जाएगी। इस कमेटी में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच और अन्य हिंदू दलों के सदस्यों के साथ ग्रामीणों को शामिल किया गया है।

पंचायत में मौजूद लोगों ने कहा कि मोनू को 31 जुलाई से पहले एक वीडियो प्रसारित करने के तहत आईटी एक्ट के मुकदमे में गिरफ्तार किया गया है। इस मुकदमे में जमानत होती है, लेकिन एक अन्य अवैध हथियार की धारा को जोड़कर एक षड़यंत्र के तहत फंसाया गया है।

मोनू को घर वापस लाने तक काम करेगी कमेटी

मोनू को जब तक घर वापस नहीं लाया जाएगा, तब तक यह कमेटी दिन रात एक कर काम करेगी। मोनू मानेसर को मानेसर सेक्टर एक की मार्केट से मंगलवार दोपहर को हिरासत में लिया गया था। इस दौरान दो गाड़ियों में सवार होकर आई नूंह पुलिस ने मोनू को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें- कई शहरों में नेटवर्क...पुलिस से पहले गोतस्करी की मिलती खबर; मोहित यादव से गोरक्षक मोनू मानेसर बनने की कहानी

ग्रामीणों को इसके बारे में जानकारी लगते ही ग्रामीण बाबा भीष्मदास मंदिर पर एकत्रित होने लगे थे। पंचायत में मास्टर देवेंद्र मानेसर, एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज, अजित दौलताबाद, ओमप्रकाश यादव पूर्व सरपंच मानेसर, डा. धर्मेंद्र मानेसर, दयाकिशन नंबरदार समेत कई लोग मौजूद रहे। वहीं हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजीत यादव ने भी मोनू की गिरफ्तारी का विरोध जताया है। कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है। हिंदू सेना कोर्ट में केस लड़ेगी।

यह भी पढ़ें- Monu Manesar: राजस्थान पुलिस को मोनू मानेसर की मिली ट्रांजिट रिमांड, नासिर-जुनैद हत्याकांड में करेगी पूछताछ