Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: करंट से तीन लोगों की हुई मौत, बिजली विभाग के दो अधिकारी और ठेकेदार गिरफ्तार

Gurugram Crime News गुरुग्राम के इफको चौक मेट्रो स्टेशन के पास 31 जुलाई की रात पानी में करंट उतरने से तीन लोगों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। डीएलएफ थाना पुलिस ने नगर निगम की बिजली शाखा में तैनात एसडीओ जेई और ठेकेदार को गिरफ्तार किया है। जांच में शामिल करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
करंट से तीन की मौत के मामले में बिजली विभाग के अधिकारी गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। इफको चौक मेट्रो स्टेशन के पास 31 जुलाई की रात पानी में करंट उतरने से तीन लोगों की मौत के मामले में डीएलएफ थाना पुलिस ने नगर निगम की बिजली शाखा में तैनात एसडीओ, जेई और ठेकेदार को गिरफ्तार किया है। इन्हें जांच में शामिल करने के बाद छोड़ दिया गया। घटना के बाद डीएलएफ थाना पुलिस ने स्ट्रीट लाइट रखरखाव का टेंडर लेने वाली कंपनी पर एफआईआर दर्ज की थी।

31 जुलाई की रात दिल्ली के संगम विहार निवासी वसीम जमा, उत्तर प्रदेश के उन्नाव निवासी देवेश बाजपेई और महेंद्रगढ़ निवासी जयपाल यादव इफको चौक मेट्रो स्टेशन के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान भारी वर्षा के कारण फुटपाथ के किनारे लगा पेड़ उखड़ गया।

इसके साथ ऊपर से जा रहा स्ट्रीट लाइट का तार भी नीचे आकर गिरा। इसकी चपेट में आने से तीनों लोगों की मौत हो गई थी। डीएलएफ थाना पुलिस ने टेंडर लेने वाली कंपनी पर लापरवाही के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

सामने आया था कि कंपनी ने गलत तरीके से स्ट्रीट लाइट के तारों को ऊपर से गुजरा था, जबकि इसे जमीन के नीचे दबाए जाना चाहिए था। नगर निगम की तरफ से इस कंपनी को टेंडर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- Gurugram News: दहेज और बच्चा न होने पर पति करता था मारपीट, पत्नी ने कूदकर की आत्महत्या

इसके बाद अब डीएलएफ थाना पुलिस ने बिजली शाखा में तैनात एसडीओ आशीष हुड्डा, जेई आजम खान और ठेकेदार परम सहारन को गिरफ्तार किया शामिल जांच किया गया है।