Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: कोल्ड स्टोर से साढ़े चार करोड़ रुपये के अखरोट गायब, स्टोर मालिक और अन्य पर मामला दर्ज

सोनीपत में धोखाधड़ी से साढ़े चार करोड़ रुपये के अखरोट से भरे तीन कंटेनर गायब कर दिए गए हैं। पीड़ित ने जब कोल्ड स्टोर मालिक व अन्य कर्मचारियों से अखरोट मांगे तो वे टालमटोल करने लगे। इस पर कुंडली थाना पुलिस को सूचना दी गई। जब कार्रवाई नहीं हुई तो डीसीपी ईस्ट को शिकायत दी गई। उनके आदेश पर कुंडली थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Wed, 20 Sep 2023 07:54 AM (IST)
Hero Image
कोल्ड स्टोर से साढ़े चार करोड़ रुपये के अखरोट गायब।

सोनीपत, जागरण संवाददाता। सोनीपत स्थित प्याऊ मनियारी में कोल्ड स्टोर में धोखाधड़ी से साढ़े चार करोड़ रुपये के अखरोट से भरे तीन कंटेनर गायब कर दिए गए हैं। पीड़ित ने जब कोल्ड स्टोर मालिक व अन्य कर्मचारियों से अखरोट मांगे तो वे टालमटोल करने लगे। इस पर कुंडली थाना पुलिस को सूचना दी गई। जब कार्रवाई नहीं हुई तो डीसीपी ईस्ट को शिकायत दी गई। उनके आदेश पर कुंडली थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चिली से आयात किए थे अखरोट

गुरुग्राम के सेक्टर-51 स्थित अशोक विहार के राजीव चौहान ने डीसीपी ईस्ट को दी शिकायत में बताया कि उनकी पत्नी पूनम चौहान ने दो अन्य की हिस्सेदारी में गुरुग्राम में कपालिन फूड कंपनी खोल रखी है। वह उस कंपनी में अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हैं। उनकी कंपनी ने चिली से 53.225 टन अखरोट का आयात किया था। अखरोट के तीन कंटेनर जिसमें एक कंटेनर कपालिन फूड कंपनी व दो कंटेनर कुंज फोर्जिंग कंपनी के नाम से लाने के बाद प्याऊ मनियारी में नरेला रोड स्थित अंबे एग्रो एंड कोल्ड स्टोर में रखवाए गए थे।

इसमें संजीव व संजय मालिक, संदीप मैनेजर और ललन सुपरवाइजर है। माल यहां रखने की अलग-अलग तीन रसीद ली गई थी। दो कंटेनर छह दिसंबर, 2022  और एक नौ दिसंबर, 2022 को रखा था। उन्होंने माल को संजय इंटरप्राइजेज के माध्यम से जमा कराया था।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल में दो साल तक की मौज, नहीं चुकाया 51 लाख का बिल; मामला पहुंचा थाने

सवालों का नहीं दे सकते जवाब

वह तीन जनवरी को कॉल करने के बाद चार जनवरी को कोल्ड स्टोर में पहुंचे तो मैनेजर व सुपरवाइजर ने बताया कि आपके तीनों कंटेनर का माल कोल्ड स्टोर में नहीं हैं। उसे निकाला जा चुका है। जब उन्होंने मालिक व अन्य सभी से माल को उनकी अनुमति के बिना देने पर सवाल उठाया तो वह कोई जवाब नहीं दे सके। उन्होंने इसे लेकर जनवरी व फरवरी में कुंडली थाना में शिकायत दी।

जांच में जुटी पुलिस 

उनका कहना है कि मामले में ट्रेडर्स कंपनी के मालिक अभिषेक व हरीश की संलिप्तता भी है। कोई कार्रवाई नहीं होने पर डीसीपी पूर्व को शिकायत दी गई। अब उनके आदेश पर कुंडली थाना में संजीव, संजय, संदीप, ललन, अभिषेक और हरीश के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Gurugram News: हथियार के बल पर कार लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, लूटी गई गाड़ी भी बरामद