Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram News: छज्जा गिरने से दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त, कॉलोनी में मचा हड़कंप; लापरवाही की वजह से हुआ हादसा

Gurugram News डीएलएफ फेस-2 स्थित ऑक्यूड एस्टेट सोसायटी के डी टावर में गुरुवार रात को अचानक छज्जा गिरने से हादसा हो गया। छज्जा गिरने से दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वहीं एक बच्चा हादसे में चोटिल होने से बाल-बाल बच गया। वहीं मकान का छज्जा गिरने से लोगों में हड़कंप मच गया। उन्होंने कहा कि लापरवाही की वजह से हादसा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम में डीएलएफ फेस-2 स्थित ऑक्यूड एस्टेट सोसायटी के डी टावर में हादसा। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। डीएलएफ फेस-2 स्थित ऑक्यूड एस्टेट सोसायटी के डी टावर में स्टिल्ट पार्किंग के ऊपर फ्लैट नो डी-72 और डी-41 की तरफ का छज्जा गिरने से दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि उस समय गाड़ी के आसपास कोई मौजूद नहीं था अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

इस सोसायटी का रख-रखाव ऑक्यूड एस्टेट कंडोमिनियम एसोसिएशन की तरफ से किया जा रहा था। छज्जा गिरने से पहले इसमें रिपेयरिंग का काम किया जा रहा था। स्थानीय निवासियों का कहना है कि रिपेयरिंग में लापरवाही बरती जा रही थी।

डी टावर के फ्लैट नंबर 72 के निवासी अमित पुरी ने बताया कि आरडब्ल्यूए द्वारा रिपेयरिंग का काम कराया जा रहा था, जिसमें ठीक ढंग से भवन सामग्री का प्रयोग और तकनीकी प्रक्रिया भी ठीक से नहीं अपनाई गई थी।

परेशानियों को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं 

एसोसिएशन सोसायटी के स्ट्रक्चरल परेशानियों को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं हैं। इससे पहले भी कई बार स्ट्रक्चरल से संबंधित परेशानियां लोगों ने झेली है, लेकिन एसोसिएशन ने कभी इसे गंभीरता से नहीं लिया।

इस सोसायटी को करीब 17 साल पहले डीएलएफ प्रबंधन की तरफ से कंडोमिनियम एसोसिएशन को रख-रखाव के लिए हैंडओवर किया गया था। इस सोसायटी में कुल चार टावर हैं, जिनमें करीब 300 फ्लैट हैं और सभी फ्लैट ऑक्यूपाइड हैं।

शिकायत करेंगे लोग

निवासियों का कहना हैं कि शुक्रवार को अब टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के निदेशक, उपायुक्त गुरुग्राम और डीटीपी एनफोर्समेंट को इसकी शिकायत की जाएगी। जिला प्रसाशन से सोसायटी का जल्द से जल्द स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने की मांग की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Wayanad Landslide: 'हमने लोगों को कीचड़ में बहते देखा, लेकिन असहाय थे', पुलिस अधिकारी ने बताया कितना भयावह था वायनाड हादसा

हादसे के बाद लोगों की शिकायत पर डीएलएफ फेस टू थाने से पुलिस भी पहुंची। हालांकि, अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया हैं। सोसायटी की कंडोमिनियम एसोसिएशन के अध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे, लेकिन अभी किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें- ओल्ड राजेंद्र नगर मामला: जांच पैनल ने राव IAS को माना जिम्मेदार, MCD और फायर विभाग भी दोषी करार