Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala Sister Murder: व्हाट्सएप चैट पढ़ तिलमिला उठा था आरोपी कालू, बहन के प्राइवेट पार्ट सहित शरीर पर 30 से अधिक बार घोंपा चाकू

अम्बाला (Ambala Sister Murder) में एक शख्स ने अपनी बहन पर 30 से अधिक वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसे लेकर कई अहम खुलासे हो रहे हैं। पुलिस जांच के बाद सामने आया है कि आरोपी कालू ने कोर्ट में अपनी बहन मुस्कान के फोन पर चैट पढ़ी थी जिसके बाद उसने उसकी मौत की साजिश रची थी।

By Deepak BehalEdited By: Gurpreet CheemaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
अम्बाला बहन की हत्या मामले में नया खुलासा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण न्यूज नेटवर्क, अंबाला। कोर्ट में तलाक के सिलसिले में तारीख पर पहुंची मुस्कान उर्फ भावना चंद मिनटों के लिए अपने भाई करण उर्फ कालू को मोबाइल देकर गई थी। मुस्कान को क्या पता था कि कालू उसके फोन पर चैटिंग पढ़ लेगा और उसके सिर पर अपनी ही बहन को मौत के घाट उतारने का भूत सवार हो जाएगा। लेकिन चैट में आखिर ऐसा क्या था, जिसके बाद कालू ने अपनी ही बहन की हत्या की साजिश रची, इस पर खुलासा हुआ है।

कालू ने कोर्ट में बहन मुस्कान के फोन में चैटिंग पढ़ने के बाद ही कत्ल करने की योजना बना डाली। शाम को मां सूप लेने गई थी, दूसरा भाई घर के बाहर खड़ा था तो पिता दूसरे कमरे में थे। मौका देखते ही कालू ने कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद सभी के होश उड़ गए।

कालू ने मुस्कान के शरीर पर एक के बाद एक 30 से ज्यादा वार किए। यहां तक कि प्राइवेट पार्ट पर भी वार किए गए। अब इस पिता ने जब शोर सुना तो दरवाजा बंद था, लेकिन वह खिड़की से सब देखता रहा। जब पिता ने शोर मचाया तो दूसरा भाई भी वहां पहुंचा लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कालू मौके से फरार हो गया।

दुबई सेटल होना चाहती थी मुस्कान

मुस्कान और उसके पति के बीच तलाक को लेकर कोर्ट में पेशी हो रही थी। अब ऐसे में ससुराल पक्ष की ओर से दस लाख रुपये दिए जाने थे, जिनमें से एक लाख रुपये सोमवार को दे दिए गए थे और नौ लाख रुपये जुलाई में अगली पेशी पर दिए जाने थे। मुस्कान को दुबई में सैटल होना था, इसलिए बाकी पैसों का इंतजार कर रही थी, लेकिन इससे पहले ही उसके भाई ने उसकी हत्या कर दी।

मृतिका मुस्कान

एक शख्स की उंगलियां तक काट चुका है आरोपी

बहन की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए करण को परिवार वालों ने पहले से ही बेदखल कर रखा है। आरोपित के खिलाफ करीब चार मामले दर्ज हैं, जिनमें से एक मामला किसी की उंगलियां काटने, जबकि अन्य मामले मारपीट और हथियार रखने जैसे हैं। हालांकि न मामलों में आरोपित जमानत पर था, लेकिन परिवार वालों ने उसे बेदखल कर दिया था। वह हिमाचल प्रदेश जाकर रहने लगा था, लेकिन कभी-कभी अपनी बहन व स्वजनों से मिलने आता था। आरोपित नशा भी करता था। यह बात पुलिस की जांच में सामने आई है। माना जा रहा है कि वारदात के समय भी उसने नशा किया होगा।

हत्या के बाद वीडियो हुआ वायरल

अपनी बहन मुस्कान की हत्या करने के बाद कालू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में उसने माफी मांगी। इसके बाद उसने अपना मोबाइल तो फेंक दिया, लेकिन उसकी बहन का मोबाइल पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, इससे पहले कि वह अंडरग्राउंड होता, समय रहते ही पुलिसकर्मियों ने उसे धर-दबौचा। पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है। हालांकि, WhatsApp चैट में आखिर ऐसा क्या था, इसका खुलासा होना अभी बाकि है।