Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal News: प्रेम-प्रसंग के चलते युवती की हत्या करने का आरोप, युवक भी लापता, मां बाप पर हत्या का मामला दर्ज

कैथल में प्रेम प्रसंग के चलते युवती के मां बाप पर युवती की हत्या कर शव को जलाने के आरोप हैं। इसके साथ ही युवक भी घटना के दिन से लापता है। पुलिस (Kaithal Police) ने शिकायत के आधार पर युवती के मां-बाप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस युवक की तलाश के साथ ही मामले की गहनता से जांच कर रही हैं।

By Sunil KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
प्रेम-प्रसंग के चलते युवती की हत्या करने का आरोप (कॉन्सेप्ट इमेज)।

कैथल, जागरण संवाददाता: शहर के गांव बालू में प्रेम प्रसंग के चलते युवती की हत्या कर शव जलाने के आरोप का मामला सामने आया है। वहीं, युवती से मिलने आया युवक लापता बताया जा रहा है। कलायत थाना के सुरक्षा एजेंट ईएचसी सुरेश कुमार की शिकायत पर गांव बालू निवासी युवती के पिता सुरेश कुमार और मां बाला देवी सहित अन्य लोगों के खिलाफ कलायत थाना में केस दर्ज किया गया है।

14 सितंबर से लापता है युवक

पुलिस से की गई शिकायत में बताया गया कि गांव की युवती का हिसार के गांव खेड़ी चौपटा निवासी रोहित के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस मामले में रोहित भी 14 सितंबर से लापता है। बताया जा रहा है कि युवती ने 14 सितंबर को रोहित को अपने घर बुलाया था। दोपहर के समय रोहित अपनी बाइक से गांव पहुंचा। युवती रोहित के साथ जाना चाहती थी, लेकिन स्वजनों ने रोहित के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के बाद से युवक की बाइक गांव में ही पड़ी मिली है और वह लापता है।

युवती के परिजनों पर हत्या का आरोप

आरोप है कि स्वजनों ने उसी दिन युवती की हत्या कर दी। उसके शव का भी अंतिम संस्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि शाम के समय संस्कार में सात से आठ लोग ही शामिल थे। शुक्रवार को युवक के लापता होने का केस दर्ज हुआ तो पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस को जानकारी मिली कि युवती की हत्या कर दी गई है।

युवक की मां ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

युवक की माता डिंपल देवी की शिकायत पर कलायत थाना में युवक के लापता होने का केस दर्ज हुआ है। महिला ने बताया कि उसके बेटे ने वारदात के बाद उसे फोन करके घटना के बारे में अवगत करवाया था। युवक की बाइक भी छीन ली गई थी। उसके बाद से ही रोहित से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है।

रात भर पुलिस ने की पूछताछ

घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी कलायत सज्जन सिंह, कलायत थाना और सीआईए की टीम ने गांव में डेरा डाल लिया। रात भर पुलिस की टीम ने स्वजनों से पूछताछ की है। मामले को लेकर गंभीरता से जांच की जा रही है। ऑनर किलिंग का यह मामला गांव में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। शनिवार को भी पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई थी। चिता से भी पुलिस ने सैंपल लिए हैं।

पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर शुरू की जांच

डीएसपी कलायत सज्जन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को रोहित की माता डिंपल ने युवक के लापता होने का केस दर्ज करवाया था। मामले की जांच की गई तो पता लगा कि युवक गांव बालू में युवती से मिलने आया था। युवती के स्वजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि युवती की करंट लगने से मौत हुई है। युवक से मारपीट की थी और वह भाग गया था। युवती के माता-पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करके पुलिस गहनता से इस मामले में जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Hisar News: शिकायत पर पहुंचे सिपाही के साथ मारपीट कर बनाया बंधक, तीन के खिलाफ मामला दर्ज