Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: 'भाजपा सरकार की एक ही नीति, कर्जा लो और घी पीओ', बजट के सवाल पर बिफरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बजट को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य सरकार के बजट से कोई उम्मीद नहीं है। प्रदेश सरकार की एक ही नीति रही है कि कर्जा लो और घी पीओ। वहीं एसआरके गुट की यात्राओं को लेकर भी हुड्डा ने कहा कि हर कोई अपने तरीके से कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रहा है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
बजट के सवाल पर हरियाणा सरकार पर बिफरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को राज्य सरकार के बजट से कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की एक ही नीति है कि कर्जा लो और घी पीओ। सरकार चार्वाक की नीति पर चल रही है। चार्वाक की सोच थी कि कर्जा लो और मौज करो, मरने के बाद कौन पूछेगा।

राज्य पर अब साढ़े चार लाख करोड़ रुपये का कर्जा हो चुका है। इस बार के बजट में कर्ज की यह राशि और बढ़ जाएगी। इससे अधिक कुछ नहीं होने वाला है। प्रदेश सरकार द्वारा बजट पर मांगे जा रहे सुझावों को लेकर हुड्डा ने कहा कि हमारे सुझाव मानता कौन है। सुझाव उसे दिए जाते हैं, जो मानकर उन्हें लागू करे।

चंडीगढ़ में बोले भूपेंद्र हुड्डा

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा शनिवार को चंडीगढ़ में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। मुलाना की जन आक्रोश रैली में रवाना होने से पहले हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पूरे प्रदेश में जन मिलन समारोह, जिला कार्यकर्ता सम्मेलन और जन आक्रोश रैलियां कर रही है। प्रदेश की जनता लगातार कांग्रेस के साथ जुड़ रही है और समझ चुकी है कि कांग्रेस के ही हाथों में देश व प्रदेश का भविष्य सुरक्षित है।

उन्होंने कहा कि हमारी चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी है। हम चुनाव की तारीख घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। लोग भी तैयार बैठे हैं। चुनाव की घोषणा होते ही लोग कांग्रेस को जिताएंगे और भाजपा को सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे।

कांग्रेस का संगठन न होने पर बोले भूपेंद्र हुड्डा

लोकसभा चुनाव के लिए मांगे जा रहे आवेदनों पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र है। हम सभी को चुनाव लड़ने के लिए आगे आने का मौका देना चाहते हैं। आवेदन करने से यह होगा कि किसी को कहने का मौका नहीं मिलेगा कि हमें पूछा नहीं। राज्य में कांग्रेस का संगठन नहीं होने से जुड़े सवाल पर हुड्डा तैश में आ गए।

उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि हरियाणा में कांग्रेस का संगठन नहीं है। पार्टी के राज्य में 10 लाख प्राइमरी मेंबर हैं। प्रदेश डेलीगेट के साथ आधा दर्जन कमेटियों का गठन हो चुका है। हर जिले में प्रभारी, लोकसभा चुनाव प्रभारी व विधानसभा प्रभारी बन चुके हैं। सिर्फ जिलाध्यक्षों की घोषणा बाकी है। इसलिए अब इस राग को अलापना बंद किया जाना चाहिए कि राज्य में कांग्रेस का संगठन नहीं है। हमारा सबसे मजबूत संगठन है, जिसके बूते हम चुनाव जीतने जा रहे हैं।

कांग्रेस राज्य में अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम: हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री ने आईएनडीआईए के बीच लोकसभा की 10 सीटों के बंटवारे से जुड़े सवाल पर कहा कि कांग्रेस राज्य में अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम है। हुड्डा को जब यह याद कराया गया कि अरविंद केजरीवाल मिलकर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं तो हुड्डा बोले कि जो मैं कह रहा हूं, आप इस समय उस पर गौर करो। कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम और तैयार है।

ये भी पढ़ें: HPSC Exam: HSC परीक्षा के लिए जींद से 6 जिलों के चलाई जाएंगी स्पेशल बसें, परीक्षार्थियों को मिलेगी सहूलियत

पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय यादव द्वारा कांग्रेस की विभिन्न कमेटियों में पिछड़ा वर्ग की अनदेखी और पार्टी में दम घुटने से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि कमेटियों का गठन मैंने नहीं किया है। जिन लोगों ने कमेटियों का गठन किया, वे ही बता सकते हैं कि कैप्टन का दम क्यों घुट रहा है।

मैंने एक इंच भी जमीन अधिगृहित कर किसी प्राइवेट बिल्डर को नहीं दी

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जाने वाली पूछताछ पर हुड्डा ने कहा कि यह कानूनी प्रक्रिया है और मैं कानून को मानने वाला व्यक्ति हूं। ईडी मुझे जब भी पूछताछ के लिए बुलाएगी, मैं जाऊंगा, लेकिन मेरा मानना है कि ऐसी एजेंसियों का राजनीतिक दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस के शासनकाल में मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने एक इंच भी जमीन अधिगृहित कर किसी प्राइवेट बिल्डर को नहीं दी है।

SRK गुट के लिए नरम दिखे हुड्डा

अगर कोई बेवजह रस्सी का सांप बनाना चाहता है तो बनाता रहे। कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और किरण चौधरी की संदेश यात्रा से जुड़े सवाल पर हुड्डा काफी नरम दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि हर कोई अपने-अपने तरीके से कांग्रेस को मजबूत कर रहा है। सबकी इच्छा है कि देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने। इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है।

ये भी पढ़ें:  Ambala News: ओलावृष्टि से परेशान किसानों को मुआवजा दे सरकार, विशाल जन आक्रोश रैली में जमकर बरसे भूपेंद्र सिंह हुड्डा