Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Winter Session: तीन हरियाणवी गीत किए गए शॉर्टलिस्ट, विधानसभा में 'राज्य थीम सॉन्ग' के लिए होगी वोटिंग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा विधानसभा (Haryana Vidhan Sabha Winter Session) के शीतकाली सत्र से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस (CM Manohar Lal Press Conference) की। इस दौरान उन्होंने बताया कि सत्र के पहले दिन सदन में तीन गानें प्रस्तुत किए जाएंगे इसके बाद वोटिंग होगी और फिर एक साल के लिए हरियाणा थीम सान्ग (Haryana State Theme Song) का चयन किया जाएगा।

By Anurag AggarwaEdited By: Gurpreet CheemaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा में शीतकालीन सत्र के दौरान हरियाणा थीम सॉन्ग के लिए होगी वोटिंग। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने महत्वपूर्ण घोषणा की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सत्र में स्टेट थीम गीत पर भी विचार किया जाएगा। इसके लिए तीन गीतों को चुना गया है, जिन्हें विधानसभा में रखा जाएगा। इसके बाद वोटिंग की जाएगी। जिस गीत को अधिक वोटिंग मिलेगी, वही अगले एक साल के लिए 'राज्य गीत' घोषित किया जाएगा।

पिछली सरकार ने दो ही सत्र बुलाए: सीएम 

इसके अलावा सीएम मनोहर ने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधायकों के ज़्यादा से ज़्यादा भागीदारी तय की गई है। उन्होंने कहा कि सत्र से पहले आज बिजनेस एडवायजरी की मीटिंग भी की जाएगी और तय किया जाएगा कि इस बार कितनी सीटिंग होगी। पिछली सरकार में दो ही बजट और मानसून सत्र बुलाए जाते थे। इस साल हमने तीन सत्र किए हैं, जिनमें बजट, मानसून और शीतकालीन सत्र शामिल हैं।

SYL विवाद: केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने SYL मुद्दे पर जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत की तरफ से 28 दिसंबर को शाम 4 बजे चंडीगढ़ में बैठक बुलाई गई है। मीटिंग में दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भगवंत मान मौजूद रहेंगे। इनके अलावा विभाग से संबंधित अधिकारी भी शामिल होंगे।