Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: पूर्व अधिकारी अमरजीत सोलंकी समेत इन लोगों ने थामा भाजपा का 'कमल', मनोहर लाल ने दिलाई सदस्यता

Haryana Politics पूर्व ओएसडी अमरजीत सिंह (Amarjeet Singh) ने आज भाजपा ज्वाइन कर ली है। उनके साथ दो और अधिकारियों ने भाजपा का दामन थामा है। अफसरों को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदस्या दिलाई। वहीं सियासी उठापटक के बीच मनोहर लाल ने बोला है कि अब उनकी सरकार को खतरा नहीं है। अमरजीत महम चौबीसी के गांव मोखरा के रहने वाले हैं।

By Omparkash Vashisht Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 11 May 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
Haryana Politics: पूर्व अधिकारी अमरजीत सोलंकी ने थामा भाजपा का कमल, मनोहर लाल ने दिलाई सदस्यता

जागरण संवाददाता, रोहतक। मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी अमरजीत सिंह (Amarjeet Singh) पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। उनके अलावा जींद के पूर्व आइएएस अधिकारी धर्मबीर खटक और सेवानिवृत प्रो. जयनारायण ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

अमरजीत महम चौबीसी के गांव मोखरा के रहने वाले हैं। उनके 2019 में भी कलानौर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई गई थी। 2024 में फिर से कलानौर से उनकी टिकट के लिए दावेदारी रहेगी।

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में लगातार भाजपा का कुनबा बढ़ रहा है और देश की जनता को मोदी सरकार की गारंटी पर पूरा विश्वास है। उन्होंने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली और केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियों को घर घर तक पहुंचाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में अगर हुआ फ्लोर टेस्ट तो अध्यक्ष निभा सकते हैं निर्णायक भूमिका, इस स्थिति में ही कर सकते हैं वोट

निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी का चैप्टर हो चुका क्लोज 

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने भाजपा समर्थित तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा सरकार से समर्थन वापस लेने पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अब यह चैप्टर क्लोज हो चुका है। सरकार पर कोई खतरा नहीं है।

इसके साथ ही हमारा भी विपक्ष के कई विधायकों के साथ संपर्क है, जिसमें कांग्रेस के भी कई नेता शामिल हैं, जो चाहते हैं कि सरकार न टूटे। वैसे भी संवैधानिक तौर पर नायब सैनी सरकार ने विश्वासमत हासिल कर रखा है। छह महीने से पहले दोबारा फ्लोर टेस्ट संभव नहीं है, अगर इसकी भी जरूरत आन पड़ी तो यह फैसला स्पीकर और राज्यपाल लेंगे।

नैना चौटाला के काफिले पर हुए पथराव पर भी बोले मनोहर

जजपा प्रत्याशी के काफिले पर हमला लोकतंत्र पर धब्बा हिसार से जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला के चुनाव प्रचार के दौरान काफिले पर पथराव के सवाल पर पूर्व सीएम मनोहर लाल ने घटना की निंदा की और कहा कि इस तरह की हरकतें लोकतंत्र पर धब्बा है।

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के हरियाणा में आकर चुनाव प्रचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम बन चुके हैं और जल्द ही उनकी घोषणा कर दी जाएगी। भाजपा द्वारा राष्ट्रीय मुद्दों पर चुनाव के बारे में मनोहर लाल ने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री पद का है, इसलिए मुद्दे भी राष्ट्रीय हैं।

क्योंकि उन्होंने देश का जो गौरव बढ़ाया है वह दुनिया के सामने है। जहां तक कांग्रेस पार्टी के क्षेत्रीय मुद्दों का सवाल है, हम उन पर भी आएंगे, लेकिन फिलहाल देश का चुनाव है, देश का प्रधानमंत्री बनने का चुनाव है। क्षेत्रीय मुद्दों की बात विधानसभा चुनाव में करेंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Crime: जान के प्यासे हुए अपने... 17 साल पहले की थी शादी, अब परिजनों ने लव मैरिज की दी ये खौफनाक सजा