Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtak News: जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत, छुट्टी के दिन साइकिल निकले थे घूमने

रोहतक में जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। रविवार की छुट्टी के चलते आसिफ अपनी बुआ के बेटों 10 वर्षीय अयान और आठ वर्षीय रियान के साथ साइकिल चलाने के लिए घर से निकला था। उनके साथ पड़ोस में ही रहने वाला भरत भी था। माना जा रहा है कि जलघर के टैंक की दीवार पर साइकिल चलाते समय दोनों टैंक में गिरे हैं।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Sun, 10 Sep 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
रोहतक में जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत

रोहतक, जागरण संवाददाता: महम कस्बे से सटे इमलीगढ़ गांव के जलघर के टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान महम के वार्ड-15 निवासी 13 वर्षीय भरत और चौबीसी चबूतरे नजदीक रहने वाले 10 वर्षीय आसिफ के रूप में हुई है। दोनों की साइकिल जलघर के टैंक में ही पड़ी मिली है। हादसा दोपहर करीब साढे 12 बजे के करीब हुआ बताया जा रहा है।

रविवार की छुट्टी के चलते आसिफ अपनी बुआ के बेटों 10 वर्षीय अयान और आठ वर्षीय रियान के साथ साइकिल चलाने के लिए घर से निकला था। उनके साथ पड़ोस में ही रहने वाला भरत भी था। माना जा रहा है कि जलघर के टैंक की दीवार पर साइकिल चलाते समय आसिफ और भरत टैंक में गिरे हैं।

पुलिस कर रही जांच

आसिफ के पिता शराफत की शिकायत पर महम थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। शराफत मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के काका करुला कस्बे के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:- रोहतक और गुरुग्राम पर हरियाणा DGP शत्रुजीत कपूर का फोकस, सेफ सिटी बनाने के लिए शुरू होगा पायलट प्रोजेक्ट

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

भिवानी में दिव्यांग महिला का फंदे से लटका मिला शव

भिवानी के बामला द्वितीय निवासी एक दिव्यांग महिला का शव फंदे से लटका मिलने का मामला सामने आया है। मृतका के पिता ने उससे ससुरालजन पर दहेज हत्या के आरोप लगाए है। पुलिस ने इस संबंध में मृतका के पिता सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। रविवार दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा करवाया गया।

मामला शनिवार देर रात का है। बवानीखेड़ा निवासी श्रवण ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसके चार बच्चे हैं, जिसमें तीन लड़कियां और एक लड़का है। उसकी सबसे बड़ी बेटी 32 वर्षीय ज्योति की शादी अप्रैल 2016 में बामला द्वितीय निवासी अश्वनी के साथ हुई थी। उसकी बेटी ज्योति ने छह साल पहले बेटे को जन्म दिया था। उस समय उन्होंने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज का सामना दिया था। लेकिन उसकी बेटी ज्योति का पति अश्वनी, ससुर बलवंत, सास कृष्णा, ननद साेनू व मोनू ने दहेज का सामान कम लाने का ताना दिया और उसको परेशान करने लगे। दहेज की मांग न करने पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी।

मामले की जानकारी मिलने पर उसने ज्योति के ससुरालजन को कई बार समझाया लेकिन हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके चलते शनिवार देर रात उसकी बेटी ज्योति ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। इसकी सूचना भी उसे फोन पर मिली है और उसने सामान्य अस्पताल में आकर शिनाख्त की है।

मौके पर पहुंची टीम, ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने भी ली जानकारी

मामले की सूचना मिलने पर खरक कलां पुलिस चौकी इंचार्ज सहायक उप निरीक्षक दशरथ सिंह, फाेरेंसिक एक्सपर्ट, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। ज्योति का शव उसके कमरे में पंखे पर लगे रस्सी के फंदे से लटका हुआ था। इस संबंध में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तहसीलदार आदित्य रंगा भी सामान्य अस्पताल पहुंचे और पुलिस की टीम व मृतका के स्वजन से बातचीत कर मामले की जानकारी ली। वहीं मृतक के स्वजन के बयान को भी सत्यापित किया, जिसके बाद पुलिस कार्रवाई अमल में लाई गई।

इनका कहना है

मृतका ज्योति के पिता श्रवण की शिकायत पर उसके पति अश्वनी, ससुर बलवंत, सास कृष्णा, ननद साेनू व मोनू पर दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इस संबंध में मामले की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। - एएसआइ दशरथ सिंह, इंचार्ज, खरक कलां पुलिस चौकी।

यह भी पढ़ें:- Haryana News: रोहतक की जेएलएन नहर में मिले व्यक्ति के शव की हुई पहचान, संदिग्ध परिस्थिति में हुए थे लापता