Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poisonous Liquor Scandal: मोगली का रिमांड पूरा, अवैध शराब के धंधे में इन्वेस्ट कर रखे थे 15 लाख रुपये

जहरीली शराब कांड में उगाला निवासी अंकित उर्फ मोगली का प्रोडक्शन रिमांड सोमवार को पूरा हो गया और इस मामले में पुलिस ने उसे फर्कपुर थाना में दर्ज केस में रिमांड पर लिया। हालांकि पुलिस उससे कुछ बरामदगी नहीं कर पाई क्योंकि अंबाला पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बरामदगी कर ली थी। अंबाला के धनौरा स्थित जिस फैक्ट्री से जहरीली शराब सप्लाई हुई थी वहां उसकी निशानदेही कराई गई है।

By Avneesh kumar Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 04 Dec 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
Poisonous Liquor Scandal: मोगली का रिमांड पूरा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। जहरीली शराब कांड (Poisonous Liquor Scandal) में उगाला निवासी अंकित उर्फ मोगली का प्रोडक्शन रिमांड (Production Remand) सोमवार को पूरा हो गया। पुलिस ने उसे फर्कपुर थाना में दर्ज केस में रिमांड पर लिया। अंबाला के धनौरा स्थित जिस फैक्ट्री से जहरीली शराब सप्लाई हुई थी और उसकी निशानदेही कराई गई है।

हालांकि पुलिस उससे कोई बरामदगी नहीं कर सकी, क्योंकि अंबाला पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बरामदगी कर ली थी। पूछताछ में सामने आया कि मोगली ने गैंगस्टर मोनू राणा के माध्यम से शराब के इस अवैध धंधे में 15 लाख रुपये इन्वेस्ट किए हुए थे।

पुलिस ने ये बताया

डीएसपी राजेश कुमार व सीआईए टू के इंचार्ज अनेस कुमार ने बताया कि आरोपित मोगली की फैक्ट्री में सात लेबर काम करती थी। पांच को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड मोगली ही है।

पांच आरोपित लिए जा चुके प्रोडक्शन रिमांड पर

फर्कपुर थाना में दर्ज केस में जिला पुलिस ने पांच आरोपित गैंगस्टर मोनू राणा, अंकित उर्फ मोगली, फैक्ट्री के मजदूर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के गांव कुरथल निवासी प्रवीण राणा, मेरठ के गांव सिवाई निवासी शेखर व उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के नानौता के राजीव गांधी कालोनी निवासी सौरभ को प्रोडक्शन रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है।

ये भी पढे़ं- इंसानियत हुई शर्मसार! सड़क पर नोच-नोचकर भ्रूण का सिर खा गए अवारा कुत्ते, CCTV से मां-बाप का पता लगा रही पुलिस

मोगली पर चार केस हैं पहले भी दर्ज

मोगली पर पहले भी चार केस दर्जआरोपित मोगली पर इससे पहले भी चार केस दर्ज हैं। इनमें वर्ष 2021 में अंबाला में नकली शराब तैयार करने का मामला दर्ज हुआ था। इसके अलावा साहा व शहजादपुर में दो एनडीपीएस एक्ट के केस दर्ज हैं। जेल में ही उसकी गैंगस्टर मोनू राणा से दोस्ती हुई थी। जिसके बाद इन्होंने फैक्ट्री में नकली शराब तैयार करने का धंधा शुरू किया गया। जिसे ठेकों व अवैध रूप से चल रहे खुर्दाें पर सप्लाई किया जाता था।

थाना छप्पर में दर्ज केस में प्रोडक्शन रिमांड पर दो आरोपित  

फोटो 18जहरीली शराब कांड में जिले में तीन केस फर्कपुर, बिलासपुर व थाना छप्पर में दर्ज हैं। थाना छप्पर में दर्ज केस की तफ्तीश सीआईए वन की टीम कर रही है। सीआईए वन की टीम ने इस केस में थंबड निवासी गौरव व डुलियाना निवासी विक्रांत उर्फ शंकर को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया है।

यह आरोपित फर्कपुर थाना में दर्ज केस में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दोनों आरोपित फूंसगढ़ स्थित ठेका से बुलेरो में जहरीली शराब की खुर्दो पर सप्लाई करते थे। यह धनौरा स्थित फैक्ट्री से भी शराब लेकर ठेके पर पहुंचाते थे। जिसके बदले में इन्हें प्रति पेटी पर कमीशन मिलता था।

पुलिस कराएगी निशानदेही

सीआईए वन के इंचार्ज केवल सिंह रंगा ने बताया कि इन आरोपितों से निशानदेही करानी है और जांचेगी कहां-कहां इन्होंने सप्लाई की है और रिकवरी भी करनी है। वहीं पुलिस थाना छप्पर में दर्ज केस में पूर्व में गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता मांगेराम मारूपुर, बुबका निवासी गौरव बुबका, नाचरौन निवासी अमरनाथ व सुशील उर्फ टिंकू कांबोज को भी प्रोडक्शन रिमांड पर लिया जा सकता है।

ये भी पढे़ं- राजमिस्त्री की बेटी पायल ने बॉक्सिंग में कर दिखाया कमाल, जूनियर इंटरनेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड