Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manali News: दिन में दो बार बंद रहेगा कुल्लू-मनाली हाईवे, बाहर निकलने से पहले जान लें समय वरना होगी परेशानी

अगर आप घर से बाहर कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे (Kullu Manali national Highway) के लिए निकलने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल एनएचएआई के कार्य के चलते नेशनल हाइवे में वाहनों की आवाजाही दिन में दो बार बंद रहेगी। सुबह 11 बजे से एक बजे तक और शाम को तीन से पांच बजे हाईवे पर आवाजाही बंद रहेगी।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
दिन में दो बार बंद रहेगा कुल्लू-मनाली हाईवे (फाइल फोटो)।

मनाली, जागरण संवाददाता: कुल्लू-मनाली नेशनल हाइवे दिन में दो बार वाहनों की आवाजाही के लिए बन्द रहेगा। सुबह 11 बजे से एक बजे तक और शाम को तीन से पांच बजे तक एनएचएआई के कार्य के चलते वाहनों की आवाजाही बंद होगी हालांकि, आपात स्थिति में वाम तट मार्ग होते हुए मनाली-कुल्लू के बीच वाहनों की आवाजाही हो सकेगी।

मरम्मत कार्य के चलते होगा बंद

इसके साथ ही कुल्लू से नेशनल हाइवे होते हुए पतलीकूहल और पतलीकूहल से बाया नगर होते हुए मनाली तक आ जा सकेंगे। लेकिन , नेशनल हाइवे पतलीकूहल से मनाली दिन में दो बार बन्द रहेगा। इस बीच एनएचएआई मरम्मत का काम करेगी। मरम्मत कार्य करने के लिए एनएचएआई ने उपायुक्त कुल्लू से समय मांगा था। उपायुक्त ने इस संबंध में आदेश जारी किए है।

22 सितंबर तक हाईवे बहाल करने का लक्ष्य

पतलीकूहल से मनाली तक सड़क को दोतरफा वाहनों की आवाजाही के लिए 22 सितंबर तक बहाल करने का लक्ष्य रखा गया है। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि पतलीकूहल से मनाली तक सड़क को जल्द दुरूस्त किया जाएगा। एनएचएआई सही ढंग से कार्य कर सके इसके लिए दिन में दो बार वाहनों की आवाजाही को बन्द रखा गया है।

हाईवे को बहाल होने में लग सकता है एक महीना

इन बड़ी चट्टानों के कारण इनको निकालने और तोड़ने में भी कंपनी को समय लगेगा। ऐसे में चट्टानें हटने के बाद ही एनएचएआई यह स्थिति स्पष्ट कर पाएगा कि आखिर कितने समय पर एनएच पर वाहन दौड़ते हुए नजर आएंगे। हालांकि, इस काम में एनएचएआई यह मानकर चल रहा है कि एक माह लग सकता है।

ये भी पढ़ें: Tourist in Himachal: आपदा के बाद पर्यटकों से फिर गुलजार हुआ हिमाचल, एडवेंचर्स एक्टिविटीज में ले रहे भाग