Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Fire: हिमाचल के कुल्लू में दो मंजिला मकान जलकर खाक, लाखों का हुआ नुकसान

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के अंतर्गत निरमंड तहसील (Himachal Fire News) में मौजूद एक गांव में आग लग गई। इस घटना से मकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत है कि जिस समय यह घटना घटी उस दौरान कोई भी व्यक्ति घर में मौजूद नहीं था। पीड़ितों को फौरी राहत के तौर पर दस हजार रुपए दिए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:39 AM (IST)
Hero Image
Himachal Fire: हिमाचल के कुल्लू के निरमंड खंड में एक मकान में आग लग गई है (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, आनी। हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े गांवों में शुमार कुल्लू जिले के अंतर्गत निरमंड तहसील के अंतर्गत शीलही पंचायत के शैदरी गांव में सोमवार दोपहर बाद आगजनी की घटना में आठ कमरों का दो मंजिला लकड़ी का स्लेटपोश रिहायशी मकान जलकर राख हो गया।

सारा सामान जलकर खाक

आग लगने से घर घर का राशन, बर्तन, कपड़े, गहने आदि सारा सामान जलकर राख हो गए। एसडीएम निरमण्ड मनमोहन सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मकान निरत सिंह पुत्र खिमी राम और उसके भाई केहर सिंह का संयुक्त था।

इसमें निरत सिंह, केहर सिंह और उनकी पत्नी लीला देवी रहते थे। शैदरी गांव के प्रत्यक्षदर्शी अमन ने बताया कि आगजनी की घटना के दौरान तीनों घर पर थे।

हालांकि, आग लगने की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने स्प्रे पम्प और बाल्टियों से मकान में लगी आग बुझाने का प्रयास किया।लेकिन आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते लकड़ी का पूरा मकान आग की चपेट में आ गया।

10 हजार रुपए की फौरी राहत

उन्होंने बताया कि निरत सिंह और केहर सिंह के दो बेटे गांव में ही अलग अलग रहते हैं और बेघर होने के बाद अब निरत सिंह, केहर सिंह और लीला देवी उनके साथ रहेंगे।

वहीं, एसडीएम निरमण्ड मनमोहन सिंह ने बताया कि आगजनी की सूचना मिली है, प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की फौरी राहत राशि जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Himachal Flood: हिमाचल में बाढ़ से अब तक 16 लोगों की मौत, 39 अभी भी लापता; पांच राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी