Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HRTC Bus Incident: बंजार में पास देते HRTC बस का टायर सड़क से निकला, बाल-बाल बची 40 यात्रियों की जान

HRTC Bus Incident लाहुल-स्पीति के बाद अब कुल्लू जिला के बंजार में पास देते समय बस का टायर सड़क से बाहर निकला। बंजार से जौरी जा रही HRTC की बस सुबह दनधार के पास दूसरी बस को पास देते हुए बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Wed, 23 Nov 2022 12:17 PM (IST)
Hero Image
HRTC Bus Incident: बंजार में पास देते HRTC बस का टायर सड़क से निकला।

कुल्लू, संवाद सहयोगी। HRTC Bus Incident, लाहुल-स्पीति के बाद अब कुल्लू जिला के बंजार में पास देते समय बस का टायर सड़क से बाहर निकला। बंजार से जौरी जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस सुबह दनधार के पास दूसरी बस को पास देते हुए बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। बस में सवार 40 यात्रियों की जान बाल-बाल बच गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, बस बंजार से जौरी जा रही थी। गनीमत यह रही कि बस सड़क किनारे रुक गई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। अगर बस चालक समय पर ब्रेक नहीं लगाता तो कई लोगों की जान जा सकती थी।यात्रियों की मानें तो सभी यात्री आराम से बैठे थे। बस का टायर जब सड़क से बाहर निकल गया तो सवारियों ने शोर मचाना शुरू किया। इसके बाद बस चालक ने तुरंत ब्रेक लगा दी जिस कारण बड़ा हादसा टल गया।

लाहुल के दालंग में मंगलवार को हुआ था हादसा

सनद रहे कि मंगलवार को लाहुल के दालंग गांव के समीप कैंची मोड़ पर बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर निकल गई थी। यहां पर भी अचानक बस से अजीब आवाज आई। गनीमत यह रही कि बस सड़क किनारे मिट्टी के ढेर में अटक गई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। अगर बस चालक मुस्तैदी नहीं दिखाता तो बस मोड़ से पलट सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था। रोजाना हो रहे इस तरह के हादसे से बस में बैठने से भी सवारियों को अब डर सताने लगा है।

यह भी पढ़ें : कुल्लू से केलंग जा रही एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्त, बाल बाल बचे 35 यात्री

यह भी पढ़ें : Truck Accident in Shimla: टूटीकंडी बाईपास पर टायर फटने से बीच सड़क पलटा ट्रक, चालक आइजीएमसी में भर्ती