Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Crime: सुसाइड या हत्या? पुलिस थाने में दुष्कर्म के आरोपी ने निगला जहर, परिजनों ने मौत पर उठाए सवाल

हिमाचल प्रदेश में मंडी के अंतर्गत सुंदरनगर थाने में दुष्कर्म के आरोपी की मौत हो गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि आरोपी ने जहर खाकर खुदकुशी की है। मृतक के परिजनों ने मौत पर सवाल खड़े किए हैं। इस मामले की न्यायिक जांच करवाई जा रही है। इसके अलावा सुंदरनगर थाना के कर्मचारियों के विरुद्ध विभागीय जांच की बैठाई जाएगी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 14 Jun 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
Himachal Crime: पुलिस थाने में दुष्कर्म के आरोपी ने निगला जहर

जागरण टीम, सुंदरनगर/नेरचौक। महिला से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने के आरोपित की सुंदरनगर थाना की हवालात में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत का कारण जहरीला पदार्थ निगलना बताया जा रहा है। इस मामले की न्यायिक जांच करवाई जा रही है।

इसके अलावा सुंदरनगर थाना के कर्मचारियों के विरुद्ध विभागीय जांच की बैठाई जाएगी। मृतक के स्वजन ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

वीरवार सुबह हुई मौत के बावजूद शाम तक पोस्टमार्टम भी नहीं हुआ था। सुंदरनगर पुलिस ने 32 वर्षीय बेअंत सिंह निवासी गांव बरोटा उपमंडल घुमारवीं (बिलासपुर) को बुधवार शाम को हिरासत में लिया था।

उपचार के दौरान तोड़ दम

देर रात आरोपित की तबीयत खराब हो गई। पुलिस कर्मचारी उसे सिविल अस्पताल ले गए जहां से चिकित्सकों ने उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

महिला ने आरोप लगाया था कि बेअंत सिंह के साथ उसकी करीब दो वर्ष पूर्व इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती हुई थी। वह पति की गैर मौजूदगी में उसके घर आता था और उसकी इच्छा के विरुद्ध जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता था। उसके नग्न फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था।

आरोपी की मौत पर उठे सवाल

वहीं बेअंत सिंह की मौत पर स्वजन ने सवाल खड़े किए हैं। पिता जीत सिंह का कहना है कि बुधवार को सुबह उनके बेटे को तलाश करते हुए पुलिस घर आई तो वह घर पर नहीं था।

हमने लिखकर दिया था कि वह जब भी आएगा उसे थाना लाया जाएगा। पुलिस का दोपहर बाद फोन आया कि आपके बेटे को पकड़ लिया है, थाने आ जाओ। जब सुंदरनगर थाना पहुंचे तो पुलिस ने उसकी तलाशी लेकर सारा सामान निकाल लिया।

बेअंत की अचानक बिगड़ी तबीयत

पैसे वापस कर दिए व अन्य सामान पुलिस ने रख लिया। सुबह लगभग 5:45 बजे सुंदरनगर पुलिस के सहायक निरीक्षक एचआर शर्मा का फोन आया कि बेअंत की तबीयत बहुत खराब है उसको मेडिकल कॉलेज नेरचौक लेकर जा रहे हैं।

पिता ने रोते हुए बताया कि जब वह नेरचौक मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो बेअंत सिंह छटपटा रहा था। उससे बात करने की कोशिश की लेकिन बात तक नहीं कर पाया।

जहरीला पदार्थ निगलने से हुई मौत

वहीं चिकित्सक ने बताया कि आरोपित ने हवालात में जहरीला पदार्थ निगला है। थोड़ी देर में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भाई सूचा सिंह तथा पिता जीत राम ने कहा कि जब पुलिस ने उसका सामान निकाल लिया था तो जहर कहां से आया।

वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली है। शाम पांच बजे तक सुंदरनगर पुलिस नेरचौक मेडिकल कॉलेज भी नहीं पहुंची और न ही बेअंत सिंह का पोस्टमार्टम हो पाया।

उधर, डीएसपी भरत भूषण का कहना है कि यह मामला न्यायिक है। इसे आगे भेज दिया है। इस पर अभी कुछ भी बात नहीं कर सकते। मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Himachal Assembly By Election की टिक-टिक शुरू... CM सुक्खू आज जाएंगे दिल्ली, प्रत्याशियों के नामों पर करेंगे चर्चा