Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire in Shimla: शिमला के जुब्‍बल में आग ने मचाया तांडव, नौ परिवार हुए बेघर; गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा

Fire in Shimla शिमला के जुब्‍बल में भीषण आग लगने की घटना सामने आई। आग की चपेट में आए घरों में 9 परिवारों के करीब 81 कमरे जलकर राख हो गए। जुब्बल के परौंठी में आग की यह घटना बीती रात करीब सवा एक बजे की है। सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन ज्यादातर परिवारों का सामान जलकर रखा हो गया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 01 Jan 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
शिमला के जुब्‍बल में आग ने मचाया तांडव, नौ परिवार हुए बेघर

जागरण संवाददाता, शिमला। Fire in Shimla: जिला शिमला में जुब्बल के परौंठी में बीती रात भीषण आग की चपेट में आए घरों में 9 परिवारों के करीब 81 कमरे जलकर राख हो गए। जुब्बल के परौंठी में आग की यह घटना बीती रात करीब सवा एक बजे की है। सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन ज्यादातर परिवारों का सामान जलकर रखा हो गया।

आग ने 9 घरों को अपनी चपेट में लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय पांटा के रिहायशी मकान में गैस सिलेंडर फटने से यह भड़की, जिसमें आग ने 9 घरों को अपनी चपेट में ले लिया है। गनीमत यह रही कि आग की इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ मवेशियों को भी लोगों ने समय रहते घरों से बाहर निकाल दिया था।

यह भी पढ़ें: 'संपत्ति बचाने के लिए जानलेवा तरीकों का सहारा लेना जघन्य अपराध', हिमाचल हाई कोर्ट की अहम टिप्पणी

जुब्बल फायर स्टेशन को इसकी सूचना रात 1 बजकर 34 मिनट पर मिली। कुछ ही देर में जुब्बल के अलावा कोटखाई, रोहड़ू और चिड़गांव फायर स्टेशन से भी छह से सात दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। मगर, तब तक आग ज्यादातर घरों को अपनी चपेट में ले चुकी थी। इससे ज्यादातर लोग घरों से कुछ भी सामान बाहर नहीं निकाल पाए।

गैस सिलेंडर फटने से हादसा

जुब्बल के परौंठी गांव में यह हादसा गैस सिलेंडर फटने से हुआ है। कुछ परिवार के लोग घटना के समय घर पर नहीं थे और शिमला में रहते है। ऐसे लोग कुछ भी सामान घरों से बाहर नहीं निकाल पाए। आग पर सोमवार सुबह सात बजे तक काबू पाया जा सका। हालांकि धुंआ अभी भी उठ रहा है। स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर आग से हुए नुकसान के आंकलन में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें: Shimla: साल के पहले दिन मंत्रिमंडल की बैठक, प्रदेश के कर्मचारियों और आम लोगों को मिलेंगी कई सौगात; इन मुद्दों पर होगी चर्चा