Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'जनहितैषी योजनाओं पर नहीं, छवि चमकाने में पैसे खर्च करेगी सुक्खू सरकार', जयराम ठाकुर का हमला

Himachal News हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि सरकारी पैसे का इस्तेमाल अब छवि चमकाने पर किया जा रहा है। इलाज के लिए एक साल से अस्पताल का चक्कर काट रहे मरीज़ को सरकार की छवि चमकाने का लाभ कैसे मिल सकता है। बिस्तर पर लाचार पड़ा व्यक्ति का जीवन पेंशन से ही बदल सकती है।

By rohit nagpal Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 10:24 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर साधा बड़ा निशाना।

जागरण संवाददाता, शिमला। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुक्खू सरकार अब जनहित विरोधी रास्ते पर चल निकली है। मुखायंत्री अब अपनी छवि चमकाने के लिए सरकार के पैसे बर्बाद करना चाहते हैं। अब सरकार ने हर मंत्री के लिए दो लोगों को भर्ती करने को मंज़ूरी दे रही है। जो मंत्री की छवि चमकाएंगे।

इतने बड़े सरकारी महकमें, सलाहकारों की फ़ौज और सरकार की छवि बनाने के लिए रखी गई सेना के बाद भी सरकार की छवि चमक नहीं पा रही है। सरकार की छवि चमकाने के लिए काम करने की आवश्यकता है, झूठ फैलाने की नहीं। सरकार चाहती है कि जिस तरह वह झूठ बोलकर सत्ता में आई है उसी तरह वह झूठी छवि गढ़ कर सत्ता में बनी रह सकती है।

'मरीज को सरकार की छवि से लाभ कैसे मिलेगा'

मुख्यमंत्री को इस आडंबर से बाहर आकर जनता के लिए ज़मीन पर काम करना होगा। छवि चमकाने से अब काम चलने वाला नहीं है। जयराम ठाकुर ने कहा कि इलाज के लिए एक साल से अस्पताल का चक्कर काट रहे मरीज़ को सरकार की छवि चमकाने का लाभ कैसे मिल सकता है। बिस्तर पर लाचार पड़ा व्यक्ति का जीवन सरकार की चमकती छवि से नहीं, उनकी सहारा पेंशन से ही बदल सकती है।

'बिजली सब्सिडी देने के लिए पैसे नहीं'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार के पास अपनी छवि चमकाने के लिए पैसा है लेकिन बिजली सब्सिडी देने के लिए पैसा नहीं है, जबकि चुनाव जीतने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री देने की गारंटी दी थी। युवाओं को रोज़गार देने और लंबित पड़े रिजल्ट जारी करने का पैसा नहीं है जबकि हर साल एक लाख रोज़गार देने की घोषणा करके सत्ता पाई थी।

यह भी पढ़ें- Himachal News: प्रतिभा सिंह ने की खरगे से मुलाकात, सक्रिय पदाधिकारियों को सरकार में स्थान देने की पैरवी