Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घंटों ऑफिस में बैठकर दुख जाती है अगर पीठ, तो आपकी इस दिक्कत को ये 5 Best Selling Office Chairs करेंगी बीट!

आप परेशान हैं क्युंकि आपको ऑफिस की कुर्सी पर आराम नहीं मिल रहा है। 9 घंटे हों या 10 घंटे लगातार उसी पोसिशन में बैठकर दुख रही है अगर आपकी पीठ तो हम लेकर आये हैं 5 ऑफिस चेयर ऑनलाइन की लिस्ट। ये सभी चेयर्स बढ़िया बैक सपोर्ट और आर्मरेस्ट के साथ आती हैं जिनको बहुत ही कम कीमत में ऑर्डर कर सकते हैं। तो देखें विस्तार जानकारी वाली लिस्ट

By Amaan Ali Edited By: Amaan Ali Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
बेस्ट सेलिंग ऑफिस चेयर्स ऑनलाइन (Best Selling Office Chairs) - कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

 ये Chair For Office को खरीद कर आप दुखती पीठ का समाधान कर सकते हैं, क्यूंकि इन सभी चेयर्स को आपके कम्फर्ट के लिए बनाया गया है। इनमें दिए गए हाई कम्फर्ट बैक सपोर्ट और आर्मरेस्ट आपके कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखते हैं। आपके कम्फर्ट को और बेहतर बनाने के लिए हाई डेंसिटी मोल्डेड फॉम कुशन दिया गया है, जिससे आप कई घंटे तक इन चेयर फोर ऑफिस पर बैठकर आराम से काम कर सकते हैं।

इन ऑफिस चेयर में एडजस्टबल हाईट, हाई बैक सपोर्ट, लंबर सपोर्ट, टिल्ट मैकेनिज्म जैसे फीचर दिए गए हैं, जिससे ऑफिस में आपकी न पीठ में दर्द होगा और न ही आपकी गर्दन अकड़ेगी। इन ऑफिस चेयर में अरामदायक डिजाइन दी गई है जिसको कई घंटो तक पढ़ाई करके Study Chair भी बना सकते हैं। ऑफिस चेयर्स में बड़ी गद्देदार सीट और फ्लेक्सिबल बैक सपोर्ट रेस्ट मिलता है। तो देखें इन चेयर्स के बारे में नीचे दी गई पिक्चर पर क्लिक करके इन चेयर्स के बारे में.

बेस्ट सेलिंग ऑफिस चेयर्स ऑनलाइन (Best Selling Office Chairs) - कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

यहां दी गई सभी चेयर्स को यूजर्स की डिमांड और कम्फर्ट को ध्यान में रखकर हम 5 बेस्ट सेलिंग ऑफिस चेयर्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनको ऑफिस के लिए आदर्श माना गया है। आपके बजट में आने वाली ये Revolving Chair को एक बार जरूर खरीद कर देखें, आरामदायक अनुभव और हेल्थ को बेहतर रखने वाली ये ऑफिस कुर्सियां अच्छा चुनाव का विकल्प हैं। इन आरामदायक ऑफिस चेयर्स के बारे में टॉप डील्स पर क्लिक करके जान सकते हैं। तो देर किस बात की अभी नीचे दी गई पिक्चर पर टैप करके आकर्षक कीमत और ऑफर में ऑफिस ही नहीं घर के इस्तेमाल के लिए भी ये चेयर बेहतर खरीद साबित होती हैं।

1. Tiger Enterprises New York Classic Ergonomic Chair

यह टाइगर चेयर फॉर होम को बढ़िया बैकरेस्ट दिया गया है, जो आपके आपके शरीर की रीढ़ की हड्डी के लिए ही निर्मित किया गया है। इसमें लुम्बर सपोर्ट आता है, जिससे लोवर बैक और कमर को अच्छी तरह सपोर्ट करता है। यह कुशन सीट मैटेरियल के साथ आती है, जिससे आपको आरामदायक अनुभव होता है। प्रीमियम क्वालिटी वाली इस चेयर में नी टिल्ट मैकेनिज्म का सपोर्ट मिलता है, जिससे आप किसी भी मोशन में आराम से कुर्सी को एडजस्ट कर सकते हैं।

                                                           यहां क्लिक करें

इस टाइगर चेयर ऑफिस चेयर को यूजर द्वारा काफी पसंद किया जाता है, जिसको अमेजन पर रिकॉर्ड तोड़ ऑर्डर भी किया गया है। इस बेस्ट ऑफिस चेयर इन इंडिया को किफायती कीमत में ऑर्डर कर घर और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। Tiger Computer Chair Price: Rs 5,439.

टाइगर चेयर के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - टाइगर एंटरप्राइजेज
  2. मैटेरियल - (मेश) जाल
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 45D x 45W x 40H सेंटीमीटर
  4. साइज़ - हाई बैक
  5. बैक स्टाइल - सॉलिड बैक
  6. सीट मैटेरियल टाइप - कुशन

क्यों खरीदें

  • 4 वे आर्म रेस्ट
  • लुम्बर सपोर्ट
  • नी टिल्ट मैकेनिज्म सपोर्ट
  • हाई बैक मेश (जाल)

क्यो न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

2. Da URBAN Merlion Office Chair,High Back Mesh Revolving Chair

5 में से 4.5 स्टार रेटिंग वाली दा अर्बन चेयर को लोगों ने ऑफिस यूज के लिए बहुत पसंद किया है। इसको मॉडर्म स्टाइल दी गई है, जिससे यह बहुत ही शानदार लगती है। इस में आपके खास आराम को ध्यान में रखते हुए बड़ी सीट और मेश फैब्रिक दी गई है, जो आपके गर्दन, सर और पूरी बॉडी को कूल फील कराती है। इसमें आने वाला एडजस्टबल हैडरेस्ट घंटों काम करने के लिए आप अपने यूज के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं।

                                                  यहां क्लिक करें

दा अर्बन को मानव के आराम के लिए कई एडवांस फंक्शन की दुकान है, जिसमें एडजस्टबल हाइट और टिल्ट मोड से हाइट छोटी हो बड़ी सभी के अनुसार इस ऑफिस चेयर को सेट कर सकते हैं। इसमें दिया गया हाई बैक सपोर्ट जिसकी मदद से आराम से घंटों बैठकर काम कर सकते हैं। और भी फीचर जानने के लिए इस बेस्ट ऑफिस चेयर इन इंडिया की नीचे दी गई फोटो पर टैप करके देख सकते हैं। Da URBAN Computer Chair Price : Rs 6,999.

दा अर्बन चेयर के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - दा अर्बन
  2. मैटेरियल - नाइलोन
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 63.5D x 60.9W x 119.3H सेंटीमीटर
  4. साइज़ - हाई बैक
  5. बैक स्टाइल - हाई बैक
  6. स्पेशल फीचर - मोल्डेड फोम कुशन सीट

क्यों खरीदें

  • एडजस्टेबल आर्मरेस्ट
  • एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट
  • टिल्ट लॉक मैकेनिज्म
  • मॉडर्न स्टाइल लुक बॉडी

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

3. Green Soul Ergonomic Chair

यह ग्रीन सोल चेयर ऑफिस के यूज के लिए काफी इस्तेमाल करी जाती है। इसमें मेमॉरी फॉम दिया गया है, जो आराम मापदंडो के लिए बेस्ट माना जाता है। इस में बैक और सीट एंगल को एडजस्ट करने की बड़ी रैंज मिलती है। एडजस्टबल बैक रेस्ट में आने वाली इस चेयर का आराम के मामले में कोई जवाब नहीं है। इसमें हाइट एडजस्ट करने का विकल्प दिया गया है, जिससे आप अपनी हाइट के अनुसार सेट कर सकते हैं।

                                                  यहां क्लिक करें

इस ग्रीन सोल चेयर को एडवांस फीचर की वजह से यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग मिली है। इसमें ड्युअल कैस्ट व्हील आते हैं, जिससे अधिक वजन में भी आसानी से एक तरफ से दूसरी तरफ ले जा सकते हैं। इसमें 2डी एडजस्टेबल हेडरेस्ट मिलता है, जिसकी मदद से आप घंटो बैठकर भी आराम से काम कर सकते हैं। इस बेस्ट ऑफिस चेयर इन इंडिया को अमेजन पर अभी ऑर्डर कर सकते हैं। Green Soul Chair Price : Rs 8,799.

ग्रीन सोल चेयर के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - ग्रीन सोल
  2. सीट मैटेरियल टाइप - मेमोरी फोम
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 50D x 65W x 115H सेंटीमीटर
  4. साइज़ - हाई बैक
  5. बैक स्टाइल - सॉलिड बैक
  6. स्पेशल फीचर - एडजस्टेबल बैकरेस्ट

क्यों खरीदें

  • सीट लॉक
  • कुशन सीट
  • स्मार्ट मल्टी-टिल्ट लॉक मैकेनिज्म
  • हाई बैक सपोर्ट

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

4. Wipro Furniture Candid High Back Mesh Ergonomic Revolving Chair

यह विपरो होम ऑफिस चेयर सिंक्रो टिल्ट मैकेनिज्म के साथ आती है, जिससे पैर फ्लोर पर रखते हुए भी पीठ को झुकाने की कोई आवश्यकता नहीं होती है। इसको एडजस्टबल हाइट और आर्म रेस्ट दिया गया है, जिससे बेहतरीन कम्फर्ट का अनुभव होता है। यह Office Chair पॉलीप्रोपीलीन मैटरेयल में आती है, जो आउटडोर में यूज करने के लिए आदर्श है। चेयर फोर ऑफिस में एडजस्टबल सीट और आर्मरेस्ट दिया गया है, जो आपके शरीर को बढ़िया आराम महसूस कराती है।

                                                          यहां क्लिक करें

इस विपरो चेयर को आसानी से इनडोर हो या आउटडोर कहीं भी सेट कर सकते हैं। इस चेयर में 4 वे एडजस्टेबल आर्मरेस्ट के साथ एडजस्टेबल लम्बर आता है, जिससे आपके रीढ़ की हड्डी को आराम के लिए कई तरह के एडजस्टमेंट विकल्प मिलते हैं। होम और ऑफिस के यूज के लिए अधिक खरीदी जाने वाली इस बेस्ट ऑफिस चेयर इन इंडिया को कम कीमत में अमेजन पर ऑर्डर कर सकते हैं। Wipro Computer Chair Price : Rs 9,430.

विपरो चेयर के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - विप्रो फर्नीचर
  2. मैटेरियल - पॉलीप्रोपाइलीन
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 64D x 125W x 120H सेंटीमीटर
  4. बैक स्टाइल - सॉलिड बैक
  5. स्पेशल फीचर - हेड सपोर्ट
  6. सीट मैटेरियल टाइप - फैब्रिक

क्यों खरीदें

  • सिंक्रो टिल्ट मैकेनिज्म
  • एडजस्टेबल सीट हाइट
  • एडजस्टेबल आर्मरेस्ट
  • 4 वे एडजस्टेबल आर्मरेस्ट

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

5. INNOWIN Office Study Ergonomic Chair

हैवी ड्यूटी मेटल बेस के साथ आने वाली इस इन्नोविन होम ऑफिस चेयर को लोग काफी पसंद करते हैं। टिल्टिंग और हाइट एडजस्टबल सीट से आप घंटो बैठकर भी थकान महसूस नहीं करते हैं। इस स्टडी चेयर में नाइलोन मैटेरियल आता है, जो लम्बे समय तक खराब नहीं होता है। इस चेयर को गेमिंग,ऑफिस वर्क और होम में कई घंटों तक यूज करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसको 50 घनत्व तक आसानी से एडजस्ट कर सकते हैं। हैवी बिल्ट क्वालिटी वाली यह चेयर BIFMA सर्टिफाइड है, जिसको सालों साल कोई खराबी नहीं होती है।

                                                               यहां क्लिक करें

इस इन्नोविन गेमिंग चेयर हैवी लॉक टिल्ट मैकेनिज्म आता है, जिससे कुर्सी के बैकरेस्ट और सीट में मूव करने पर कोई बदलाव नहीं आते हैं। इसकी बॉडी डिजाइन काफी प्रीमियम है,जिससे आपके ऑफिस और होम में चार चांद लगाती है। आरामदायक ब्रीथेबव मेश और अन्य फीचर के साथ आने वाली यह बेस्ट ऑफिस चेयर इन इंडिया को कम कीमत में अमेजन पर ऑर्डर कर सकते हैं। INNOWIN Computer Chair Price: Rs 3,399.

इन्नोविन चेयर के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - INNOWIN
  2. प्रोडक्ट डायमेंशन - 48D x 57W x 107H सेंटीमीटर
  3. साइज़ - नोवा
  4. बैक स्टाइल - हाई बैक
  5. स्पेशल फीचर - घर, कार्यालय और गेमिंग के लिए आदर्श
  6. सीट मैटेरियल टाइप - नायलॉन

क्यों खरीदें

  • हाइट एडजस्टमेंट
  • हैवी ड्यूटी मेटल बेस
  • मॉडर्न स्टाइल चेयर
  • लम्बे समय तक यूज के लिए आदर्श

क्यों न खरीदें

  • कुछ खास कमी नहीं

Best Selling Office Chairs Online : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: Best Selling Office Chairs Online से जुड़े सवाल

1. बढ़िया ऑफिस चेयर कैसे चुनें?

बेस्ट चेयर फोर ऑफिस चुनते समय यह देखना चाहिए कि एडजस्टेबल हैं या नहीं और उसमें क्या-क्या सुविधा दी गई हैं। Study Chair

2. सबसे अच्छी चेयर कौन-सी होती है?

नीलकमल प्लास्टिक चेयर्स काफी बढ़िया होती हैं। यह Study Chair काफी मजबूत क्वालिटी के होते हैं।

3. ऑफिस चेयर का प्राइज क्या है?

अगर आपको एक बेस्ट आर्म चेयर खरीदना है, तो इसकी 3 हजार से शुरू होती है।

4. इस ऑफिस चेयर को स्टडी में यूज कर सकते हैं?

इस ऑफिस चेयर को स्टडी में आसानी से यूज कर सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।