Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi ने बढ़ाया बारामूला के दुग्ध उत्पादकों का उत्साह, कहा- श्वेत क्रांति की पहचान है जिला

PM Modi ने कहा कि आजकल जम्मू कश्मीर की खूब चर्चा है। कभी बढ़ते पर्यटन तो कभी जी20 सम्मेलन की कामयाबी के कारण यह प्रदेश चर्चा में रहता है। उन्होंने कहा कि अब बारामूला जिले के लोगों ने डेयरी के क्षेत्र में भी कमाल कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 18 Jun 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने बढ़ाया बारामूला के दुग्ध उत्पादकों का उत्साह, कहा- श्वेत क्रांति की पहचान है जिला

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बारामूला के दुग्ध उप्पादकों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि उनका जिला आज श्वेत क्रांति की पहचान बन गया है। 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि जिले के लोगों ने डेयरी क्षेत्र में सराहनीय प्रदर्शन कर साबित किया है कि इच्छा शक्ति से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए प्रदेश भाजपा ने सभी जिलों में बूथ स्तर तक प्रबंध किए थे। ऐसे में मन की बात सुनने के लिए विभिन्न जिलों में हुए कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, डॉ. जितेन्द्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना, सांसद जुगल किशोर शर्मा समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लेकर कार्यकर्ताओं के साथ रेडियो पर यह कार्यक्रम सुना।

अनंत के खन्नाबल में प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सुनील शर्मा, दरक्षां अंद्राबी व अल्ताफ ठाकुर की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम सुना। वहीं बारामूला में भाजपा नेता अनवर खान ने कार्यकर्ताओं के साथ पीएम के मन की बात सुनी।

'डेयरी के क्षेत्र में कमाल कर दिया है'

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमेंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजकल जम्मू कश्मीर की खूब चर्चा है। कभी बढ़ते पर्यटन तो कभी जी 20 सम्मेलन की कामयाबी के कारण यह प्रदेश चर्चा में रहता है। उन्होंने कहा कि नदरू के कारण भी जम्मू कश्मीर को पहचान मिली है। अब कश्मीर के बारामूला जिले के लोगों ने डेयरी के क्षेत्र में कमाल कर दिया है। इसमें महिलााए सबसे आगे हैं।

पीएम ने की इशरत नबी की सराहना

प्रधानमंत्री मोदी ने जिले की इशरत नबी की सराहना की। इशरत नबी ने 'मीर सिस्टर्स डेयरी फार्म' स्थापित किया है। वह हर रोज 150 लीटर दूध सप्लाई कर रही हैं। पीएम ने डेयरी फार्म स्थापित करने के लिए सोपोर के वसीम अनायत के साथ आबिद हुसेन की भी सराहना की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बारामूला जिले में हर रोज साढ़े पांच लाख लीटर दूध पैदा हो रहा है। तीन सालों के दौरान जिले में 500 से अधिक डेयेरी फार्म स्थापित किए गए हैं। यह जिले के लोगों की कड़ी मेहनत की पहचान है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए नहीं होगा एंट्रेंस टेस्ट, जानिए क्या है वजह