Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने पुलिस पर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में दुम दबाकर भागे दहशतगर्द

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का दौर जारी है। ऐसे में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे। अब कश्मीर के राजौरी मे आतंकियों ने पुलिस पर अचानक हमला किया। जवाबी कार्रवाई में जब सुरक्षाबलों ने हमला किया तो आतंकी फरार हो गए। उनकी तलाश में पुलिस और सुरक्षाबल जुटे हैं। यह छिटपुट मुठभेड़ मंगलवार शाम में हुई।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 03 Sep 2024 11:09 PM (IST)
Hero Image
राजौरी में मंगरवार शाम को आतंकियों ने किया जवानों पर हमला

पीटीआई, राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच छिटपुट मुठभेड़ हुई। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ शाम करीब साढ़े सात बजे हुई, जब पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के जवान संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने पर थानामंडी के निचले करयोटे गांव में पहुंचे।

तलाशी के लिए अभियान जारी

उन्होंने बताया कि तलाशी दलों को देखकर आतंकवादियों ने कुछ गोलियां चलाईं और फिर जवाबी कार्रवाई के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। अधिकारियों ने बताया कि संक्षिप्त गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और आतंकवादियों की तलाश के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

संदिग्ध व्यक्तियों को नहीं चला पता

इस बीच, पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने पर कठुआ जिले के बानी इलाके में भी गहन तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि अभियान शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो गया और संदिग्ध व्यक्तियों का कोई सुराग नहीं मिला।

18  सितंबर को होगा चुनाव

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होने हैं। ऐसे में आतंकी चुनाव में खलल डाल सकते हैं। यही कारण है कि जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और जंगलों से लेकर पहाड़ों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि केंद्रशासित प्रदेश में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होगा, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का चुनाव एक अक्टूबर को होना है। वहीं चुनाव के परिणाम आठ अक्टूबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: भाजपा और पीडीपी फिर आएंगे साथ? महबूबा मुफ्ती ने गठबंधन को लेकर दिया बयान