Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल से क्यों नाखुश हैं उमर अब्दुल्ला? बोले- कांग्रेस ने उतना काम नहीं किया, उम्मीद है कि जम्मू पर भी ध्यान देंगे

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस ने राहुल गांधी से नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने चुनाव में उतना काम नहीं किया जितनी उम्मीद थी। इस तरह के बयान से गठबंधन पर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस 32 व नेकां 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पांच पर फ्रेंडली फाइट है।

By Agency Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Wed, 25 Sep 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। (फाइल फोटो)

श्रीनगर, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है। मतदान के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है। दरअसल, उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि जम्मू में कांग्रेस से जितनी उम्मीद थी, उतना काम नहीं हुआ है।

अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि जम्मू में मतदान के लिए केवल 5 दिन बचे हैं, लेकिन कांग्रेस अभी तक जम्मू के मैदानी इलाकों में एक्टिव नहीं हुई है।

राहुल गांधी पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला?

उमर ने इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी सलाह दे दी। उन्होंने कहा कि राहुल को कश्मीर के साथ-साथ जम्मू पर भी अपना ध्यान बढ़ाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को केवल कश्मीर में प्रचार करने के बजाय जम्मू को प्राथमिकता देनी चाहिए, जहां उसके पास अधिकांश सीटें हैं। अब्दुल्ला ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि राहुल कश्मीर में एक या दो सीटों पर प्रचार करने के बाद जम्मू पर ध्यान केंद्रित करेंगे।"

'कांग्रेस ने उतना काम नहीं किया'

उमर अब्दुल्ला ने इस दौरान ये भी कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस ने जम्मू के मैदानी इलाकों में उतना काम नहीं किया, जितना हम उनसे उम्मीद करते हैं। जम्मू में गठबंधन ने जितनी सीटें दीं, उनमें से अधिकांश कांग्रेस पार्टी को मिलीं। फिर भी जम्मू में कांग्रेस का अभियान अभी शुरू होना बाकी है और प्रचार के लिए केवल पांच दिन बचे हैं। मुझे उम्मीद है कि घाटी में इस एक सीट पर प्रचार करने के बाद, कांग्रेस जम्मू के मैदानी इलाकों पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करेगी।

32 सीटों पर कांग्रेस लड़ रही है चुनाव

गौरतलब है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में कांग्रेस 32 सीटों के लिए चुनाव लड़ रही है, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस 90 विधानसभा सीटों में से 51 सीटों के लिए चुनाव लड़ रही है। जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला गांदरबल और बडगाम विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, दोनों सीटों पर आज मतदान जारी है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 10 साल बाद हो रहे हैं और 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद यह पहला चुनाव है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Elections 2024 Phase 2 Voting Live: 'विदेशियों को यहां क्यों बुलाया', चुनाव प्रक्रिया देखने आए राजनयिकों के दौरे पर भड़के उमर अब्दुल्ला