Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटे को चाहिए थी बाइक तो बनाई अपने अपहरण की झूठी कहानी, पिता से मांगे दो लाख रुपये, दोस्‍तों का मिला साथ

Jharkhand News बेटे को मोटरसाइकिल चाहिए थी तो उसने खुद के ही अपहरण की झूठी कहानी बनाकर पिता से फिरौती मांग ली। इस मामले में उसके कुछ दोस्‍तों ने उसका साथ दिया। पुलिस अपहरण की इस ठी कहानी में शामिल उसके साथियों की तलाश कर रही है। युवक के इस नाटक के कारण जिले की पुलिस व स्वजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Arijita SenEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 31 Aug 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
बेटे ने अपहरण का साजिश कर पिता से मांगी फिरौती।

संवाद सूत्र, सारवां, देवघर। Jharkhand News: पिता से पैसा लेने के लिए एक युवक ने खुद के अपहरण की कहानी गढ़ दी। 18 वर्षीय युवक ने अपने ही पिता को फोन करा कर दो लाख की फिरौती की मांग करवाई। मामले की जांच के क्रम में पता चला कि उसने खुद के अपहरण के नाटक की कहानी भी खुद ही लिखी थी।

दोस्‍तों के साथ मिलकर बनाई झूठी महानी

उसने पुलिस अधिकारी को भी फाेन कर अपने अपहरण की झूठी कहानी सुनाई। मामला तूल पकड़ा तो पुलिस हरकत में आ गई। जांच के क्रम में पता चला कि सारवां थाना क्षेत्र के खेरवा गांव निवासी कृष्ण शाही ने अपने साथी कुंडा थाना क्षेत्र के बलराम तांती, बिहार के जमुई जिला के चकाई थाना बाघा गांव निवासी शुभम सिंह, बिहार के बांका जिला कटोरिया थाना क्षेत्र के बांक गांव निवासी पंकज यादव के साथ मिलकर यह कहानी तैयार की।

अपने ही पिता से मांग ली दो लाख की फिरौती

खुद गायब हो गया और अपने ही पिता के नंबर पर फोन कर दो लाख की फिरौती की मांग कर दी। मामले की जांच के क्रम में पुलिस ने मोबाइल को ट्रैक किया, तो उसका लोकेशन जिले के कुंडा थाना क्षेत्र के डहुआ तपोवन गांव के आसपास आया।

पुलिस के सामने आरोपित ने उगला सच

अपहरण की झूठी कहानी में शामिल साथियों की पुलिस तलाश कर रही है। कुंडा थाना और सारवां थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर कृष्णा शाही को सकुशल बरामद कर लिया। उससे सख्ती से पूछताछ करने पर पूरा मामला साफ हो गया।

मोटरसाइकिल खरीदने के लिए बनाया प्‍लान

पता चला कि मोटरसाइकिल खरीदने को लेकर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने ही पिता से पैसा लेने के चक्कर में पूरी कहानी रची थी। पुलिस ने अपहरण का झूठी साजिश रचने के आरोप में आरोपित युवक कृष्णा शाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

वहीं अपहरण की इस झूठी कहानी में शामिल उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। युवक के इस नाटक के कारण जिले की पुलिस व स्वजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।