Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad में पुलिस का एक्शन, गोली चलाकर दहशत फैलाने वाले प्रिंस के 4 गुर्गे हथियार सहित गिरफ्तार

धनबाद जिले के वासेपुर के मछली कारोबारी रशीद महाजन नया बाजार के मोटर पार्ट्स व्यवसायी संजीवानंद ठाकुर और आजाद नगर निवासी अप्सरा ड्रेसेज के मालिक मो. सलीम के घर पर फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने प्रिंस खान के चार गुर्गों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। स संबंध में रविवार को एसएसपी ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता की।

By Girjesh PaswanEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Mon, 03 Jul 2023 02:16 AM (IST)
Hero Image
Dhanbad में पुलिस का एक्शन, गोली चलाकर दहशत फैलाने वाले प्रिंस के 4 गुर्गे हथियार सहित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले के वासेपुर के मछली कारोबारी रशीद महाजन, नया बाजार के मोटर पार्ट्स व्यवसायी संजीवानंद ठाकुर और आजाद नगर निवासी अप्सरा ड्रेसेज के मालिक मो. सलीम के घर पर फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने प्रिंस खान के चार गुर्गों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

इस संबंध में रविवार को एसएसपी ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधियों के पास से एक पिस्टल, पांच जिंदा गोली, चार महंगे मोबाइल, एक पल्सर बाइक और एक स्कूटी बरामद की गयी है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान

इसका प्रयोग अपराधी अपराध को अंजाम देने में करते थे। पकड़े गए अपराधियों में प्रिंस का फुफेरा साला मो. अदनान इमाम उर्फ अंडा, नन्हे खान हत्याकांड में जेल में बंद प्रिंस खान का शूटर भोमा राजा का भाई मो. इमरान उर्फ अजहरुद्दीन, निचितपुर निवासी आसिफ आलम और रांगाटांड निवासी बंटी कुमार रवानी शामिल हैं।

दहशत फैलाकर रंगदारी वसूलना उद्देश्य

एसएसपी ने बताया कि यह लोग किसी की हत्या करने की नियत से नहीं बल्कि दहशत फैलाने के लिए गोली चला रहे थे, जिससे दहशत फैला कर यह लोग रंगदारी वसूल सकें।

कई सफेदपोश भी पुलिस के रडार परएसएसपी ने प्रेस वार्ता में बताया कि प्रिंस का समर्थन कई सफेदपोश भी कर रहे हैं। इसमें कुछ व्यापारी भी शामिल हैं।

ऐसे अपराधी पुलिस की रडार पर आ चुके हैं। पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए पुख्ता सबूत का इंतजार कर रही है। सबूत मिलते ही इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें वासेपुर, गोविंदपुर, बैंक मोड़, पुराना बाजार के कई सफेदपोश शामिल हैं।

इसलिए नए गैंग को जोड़ रहा है प्रिंस

उन्होंने बताया कि प्रिंस गैंग के लगभग सभी सदस्य अभी जेल में हैं, इसलिए प्रिंस नए युवाओं को अपने गैंग में जोड़ने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने ऐसे युवाओं को चेतावनी भी दी है कि अगर वह अपराध में किसी तरह से शामिल होते है तो उन्हें कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।

इमरान व अदनान ने चलाई थी गोली

एसएसपी ने बताया कि धैया में मोटर पार्ट्स व्यापारी संजीवानंद ठाकुर पर प्रिंस खान का शूटर भोमा राजा का भाई मो. इमरान उर्फ अजहरुद्दीन और प्रिंस का फुफेरा साला अदनान उर्फ अंडा ने गोली चलाई थी।

इन लोगों ने पीठ पर गोली इसलिए मारी थी ताकि संजीवानंद की मौत न हो और वह रंगदारी देने के लिए तैयार हो जाए। बाक्स रंगदारी मांगने पर पुलिस से शिकायत करें व्यापारीएसएसपी ने व्यापारियों से अपील की है कि वे लोग प्रिंस खान को रंगदारी नहीं दे।

अगर उन्हें इसे लेकर धमकी मिलती है तो वे पुलिस से शिकायत करें। वहीं उन्होंने उन लोगों से कहा है कि जो प्रिंस की मदद किसी मजबूरी में कर रहे हैं, वह पुलिस के पास आए।

पुलिस उनकी सुरक्षा की गारंटी लेगी। यदि वह प्रिंस को पैसे देते हुए या किसी तरह की मदद करते हुए पकड़े गए तो उनका जेल जाना तय है।